Sunday, May 12, 2024
Advertisement

मुफ्त में बंगला और कार चाहिए तो इस गांव में बसिए, सुपर विलेज के नाम से है मशहूर

इस दुनिया में एक ऐसा भी गांव है जहां बसने पर आपको फ्री में एक बंगला और कार दिया जाता है। इस गांव को सुपर विलेज के नाम से भी जाना जाता है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: April 08, 2023 18:41 IST
यह गांव किसी भी शहर से कम नहीं हैं।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA यह गांव किसी भी शहर से कम नहीं हैं।

दुनिया में कई जगहों को वहां के नियम और कानून की वजह से जाना जाता है। वहीं , कई जगहें अपने भौगोलिक स्थिति के लिए भी जाना जाता है। कुछ ऐसा ही पहचान लिए चीन का यह गांव दुनिया भर में सुपर विलेज के नाम से जाना जाता है। इस गांव में रहने वाले लोगों का रहन-सहन किसी भी शहर की तुलना से कम नहीं है। यहां रहने वाला हर इंसान करोड़पति है। इस गांव की सबसे खास बात ये है कि यदि आप इस गांव में नए-नए बसे हैं तो आपको एक बंगला और गाड़ी फ्री में दी जाएगी। 

यहां रहने वाला हर इंसान करोड़पति

इस गांव का नाम वाक्शी है और यह चीन के जियांगसू प्रांत में स्थित है। इस गांव को तू रेनवाओं नाम के एक नेता ने 1960 में बनाया था। यह गांव हर आधुनिक सुविधाओं से लैस है। इस गांव में हेलीपैड ग्राउंड और एक थीम पार्क भी मौजूद है। लोगों के मनोरंजन की हर सुविधाएं भी हैं। यहां रहने वाले लोग खेती पर निभर्र हैं और वहीं उनके आय का श्रोत है। यहा के लोग खेती कर के ही सलाना 80 लाख रुपए कमाते हैं। भारत में तो कोई सोच भी नहीं सकता कि खेती करने वाले लोगों को पास हेलिकॉप्टर भी हो सकता है लेकिन यहां लोगों के पास गाड़ी, बंगला के साथ-साथ कई लोगों के पास हेलिकॉप्टर भी है।

गांव छोड़ते वक्त ये काम करना पड़ता है

यदि इस गांव में जो कोई भी बसता है उसे अथॉरिटी की तरफ से एक विला और गाड़ी फ्री में दिया जाता है। वहीं, यदि आप इस गांव को छोड़कर जाते है या कहीं दूसरी जगह शिफ्ट करते हैं तो आपके दिया हुआ बंगला और कार वापस अथॉरिटी को सौंपना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें:

और कर लो प्रैंक! मजाक करने पर गुस्साए युवक ने YouTuber को मारी गोली

गर्लफ्रेंड के सामने ही शख्स की हो गई मौत, लड़की ने आखिरी तस्वीर शेयर कर सुनाई आपबीती

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement