Thursday, May 02, 2024
Advertisement

धड़ दो मगर शरीर एक, जुड़वां बहनों में से एक ने रचाई शादी तो दूसरी है सिंगल

पैदा होने के बाद दो बहनें आपस में जुड़ी हुईं थी। अब दोनों में से एक बहन एबी हेंसल ने पूर्व सैनिक से शादी की है जबकि दूसरी ब्रिटनी हेंसल अभी भी सिंगल है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: March 31, 2024 19:30 IST
पति जोश बाउलिंग के साथ एबी और ब्रिटनी हेंसल- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पति जोश बाउलिंग के साथ एबी और ब्रिटनी हेंसल

अमेरिका के मिनोसेटा में एक जुड़वां बहनें रहती हैं। वैसे तो ये बहनें जुड़वां हैं लेकिन इनके शरीर का बनावट आम जुड़वां बहनों की तरह नहीं है। दरअसल, इन बहनों के शरीर में धड़ तो दो हैं लेकिन शरीर एक ही है। ये बहनें इस वक्त चर्चा में हैं क्योंकि इनमें से एक ने शादी कर ली है, जबकि दूसरी अभी भी सिंगल है। इन दोनों बहनों का नाम एबी हेंसल और ब्रिटनी हेंसल है। लेफ्ट साइड में जिसका शरीर है उसका नाम एबी हेंसल है और दाहीने साइड वाली का नाम ब्रिटनी हेंसल है। एबी ने पूर्व सैनिक और नर्स जोश बाउलिंग को अपना जीवनसाथी चुना है। एबी ने जोश बाउलिंग से साल 2021 में ही शादी कर ली थी। लेकिन उस बात का खुलासा अब हुआ है।

अपनी दोस्तों के साथ एबी और ब्रिटनी हेंसल

Image Source : SOCIAL MEDIA
अपनी दोस्तों के साथ एबी और ब्रिटनी हेंसल

शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

34 साल की ये बहनें तब चर्चा में आईं थी जब ये साल 1996 में ओपरा विन्फ्रे शो में आई थी। बाद में उन्होंने खुद का शो टीएलसी शुरू किया जिसमें ये बहनें अपनी रोजमर्रा की जिंदगी लोगों को दिखाया करती हैं। सोशल मीडिया पर इन बहनों का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दोनों बहनें शादी के गाउन में नजर आ रही हैं। जबकि दूल्हा बने जोश बाउलिंग ने ग्रे कलर का सूट पहना हुआ है। वीडियो में कपल साथ में डांस करते हुए दिख रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये बहनें अमेरिका के मिनोसेटा में बच्चों को पढ़ाती हैं। अब जुड़वां बहनों में से एबी शादीशुदा है। उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड जोश बाउलिंग से गुपचुप तरीके से शादी कर ली है। 

एबी और ब्रिटनी हेंसल के बचपन की तस्वीर

Image Source : SOCIAL MEDIA
एबी और ब्रिटनी हेंसल के बचपन की तस्वीर

डाइसफैलस के चलते एक ही शरीर शेयर करती हैं ये बहनें  

एबी और ब्रिटनी के पास कमर के नीचे के सभी अंग एक ही हैं जिसे वे दोनों शेयर करती हैं। इसके अलावा एबी अपने दाहिने हाथ और पैर को नियंत्रित कर सकती हैं तो ब्रिटनी बाईं ओर शरीर को नियंत्रित करती हैं। एबी और ब्रिटनी का जन्म साल 1990 में हुआ था। जब इनका जन्म हुआ था तब इनके माता-पिता, पैटी और माइक हेंसल ने इन्हें अलग कराने के सर्जरी को लेकर डॉक्टर को मना कर दिया था क्योंकि इस प्रक्रिया में दोनों बहनों के बचने की उम्मीद बहुत कम थी। 

ये भी पढ़ें:

लग्जरी ब्रांड ने बनाया टेप जैसा ब्रेसलेट, कीमत साढ़े 3 लाख रुपए, लोगों ने कहा- हे भगवान! क्या जुल्म है ये

बर्थ-डे का केक काटा और खाने के बाद हो गई मौत, सामने आया हंसती-खेलती बच्ची का Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement