Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Delhi Police का अंदाज ही निराला है, किराएदार और नौकर के वैरिफिकेशन का महत्व बड़े ही अनोखे तरीके से समझाया

नए किराएदार या फिर किसी नए नौकर को घर पर लाने से पहले उसका वैरिफिकेशन कराना बहुत जरूरी है। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपको इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Updated on: January 24, 2024 11:01 IST
प्रतिकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA प्रतिकात्मक फोटो

शहरों में नौकरी करने के लिए दूर-दराज के गांवों या फिर दूसरे राज्यों से भी लोग पहुंचते हैं। अब जब ये लोग दूसरे शहरों या फिर राज्यों में जाते हैं तो ये रहने के लिए कहीं ना कहीं किराए पर कमरा जरूर लेते हैं। अगर ऐसे ही कोई शख्स आपके घर पर किराएदार के रूप में आता है या फिर कोई आप ही के घर पर काम करने के लिए पूछता है तो आपको कैसे पता चलेगा कि वह इंसान अच्छा है या फिर नहीं। इसके लिए जरूरी है कि आप जल्द से जल्द उसका पहचान पत्र लेकर नजदीकी पुलिस स्टेशन जाएं और वहां उसका वैरिफिकेशन करवाएं। अगर आप ऐसा नहीं करवाते हैं तो आप किसी बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं। इस बात को समझाने के लिए दिल्ली पुलिस ने एक वीडियो शेयर किया है जो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। आइए आपको बताते हैं कि इस वीडियो में क्या नजर आ रहा है।

दिल्ली पुलिस ने वीडियो किया शेयर

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर दिल्ली पुलिस ने अपने आधिकारिक हैंडल से एक वीडियो शेयर करते हुए लोगों को वैरिफिकेशन का महत्व समझाने का प्रयास किया है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि दो चोर मास्क पहनकर एक घर की घंटी बजाते हैं। इसके बाद उस घर के लोग उनका बड़े ही आदर से स्वागत करते हैं और अपने घर की हर कीमती चीजों से उन्हें अवगत कराते हैं। इसके बाद किसी दिन जब घरवाले बाहर से घूमकर वापस आते हैं तो जो घर की हालत देख हैरान हो जाते हैं। उन दोनों चोरों ने उनका पूरा घर साफ कर दिया होता है। इस वीडियो के आखिर में पुलिस वैरिफिकेशन कराना आवश्यक बताया गया है। इसके साथ ही वैरिफिकेशन कराने का पूरा तरीका भी बताया गया है।

यहां देखें वायरल वीडियो

खबर लिखे जाने तक वीडियो को 11 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है। वीडियो के साथ कैप्शन में दिल्ली पुलिस ने लिखा है, 'बिना जान-पहचान के मेहमान नवाज़ी पड़ सकती है भारी। अपने घर पर किसी नौकर या किरायदार को रखने से पहले दिल्ली पुलिस द्वारा उनका वेरिफिकेशन अवश्य करवाएं।'

ये भी पढ़ें-

नेताजी का 101 साल पुराना रेजिग्नेशन लेटर हुआ वायरल, ज्वाइनिंग के कुछ समय बाद छोड़ दी थी सिविल सर्विस की नौकरी

बीवी ने छोड़ा तो मरने पर उतारू था शख्स, बिरयानी का सुनते ही आ गया मुंह में पानी, फिर छोड़ा मौत का ख्याल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement