Monday, April 29, 2024
Advertisement

Video: बिना हाथों के शानदार बैटिंग और पैरों से बॉलिंग भी करता है ये खिलाड़ी, सचिन तेंदुलकर का है बहुत बड़ा फैन

जम्मू कश्मीर के बिजबेहरा स्थित वाघामा गांव में रहने वाले आमिर हुसैन लोन एक शानदार क्रिकेटर हैं। वह दिव्यांग हैं और दोनों हाथ नहीं होने के बावजूद भी वह गजब की बैटिंग करते हैं। क्रिकेट खेलने का जुनून ऐसा कि एक हादसे में अपने दोनों हाथ गंवा देने के बाद भी उनका क्रिकेट खेलने का शौक खत्म नहीं हुआ।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: January 13, 2024 14:39 IST
बैटिंग करते हुए आमिर हुसैन लोन।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बैटिंग करते हुए आमिर हुसैन लोन।

सोशल मीडिया पर एक दिव्यांग खिलाड़ी का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। जिसमें वह बिना हाथों के बैटिंग करते हुए नजर आ रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि वह कंधे और गर्दन के सहारे बैट पकड़े हुए है और बेहद ही शानदार बैटिंग कर रहा है। खिलाड़ी हर एक बॉल पर इतने बेहतरीन शॉट्स लगा रहा है कि देख के किसी का भी मन खुश हो जाएगा। प्लेयर के जर्सी को देखकर पता चलता है कि वह सचिन तेंदुलकर का कितना बड़ा फैन है। 

जम्मू-कश्मीर की पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान है ये खिलाड़ी

ये खिलाड़ी कोई आम इंसान नहीं बल्कि ये जम्मू-कश्मीर की पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान हैं। इनका नाम आमीर हुसैन लोन है। आमिर जम्मू कश्मीर के बिजबेहरा स्थित वाघामा गांव के रहने वाले हैं। इनमें क्रिकेट खेलने का एक अलग ही जुनून है। आमिर जब 8 साल के थे तब उन्होंने एक हादसे में अपने दोनों हाथ गंवा दिए थे। फिर भी इनका हौंसला नहीं टूटा। वह आज भी अपने अनोखे अंदाज में क्रिकेट खेलते हैं और वह हर एक युवा के लिए प्रेरणा हैं। 34 साल के आमिर साल 2013 से ही प्रोफेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं। उनके प्रतिभा को उनके एक शिक्षक ने पहचाना और उन्हें पैरा क्रिकेट के बारे में बताया। 

पैरों से बॉलिंग करते हैं आमिर

आमिर बल्ले को अपने कंधे और गर्दन के बीच पकड़कर बल्लेबाजी करतें हैं और अपने पैरों से गेंदबाजी भी करते हैं। आमिर ने न्यूज़ एजेंसी को बताया कि दुर्घटना के बाद उन्होंने उम्मीद नहीं खोई और कड़ी मेहनत की। वह किसी पर निर्भर नहीं हैं और वह सारे काम खुद करते हैं। सरकार ने भी उनकी कोई मदद नहीं की लेकिन उनका परिवार हमेशा उनके लिए खड़ा रहा। उन्हें बिना हाथों के क्रिकेट खेलते देख लोग हैरान रह जाते हैं। आमिर ने बताया कि उन्होंने 2013 में दिल्ली में नेशनल क्रिकेट खेला  फिर 2018 में बांग्लादेश के खिलाफ एक अंतरराष्ट्रीय मैच खेला। इसके बाद उन्होंने नेपाल, शारजाह और दुबई में भी क्रिकेट खेला। आमिर कहते हैं कि खुदा का शुक्र है कि मेरी मेहनत सफल हुई। मैं जहां भी खेलने जाता हूं वहां मेरी तारीफ होती है।

ये भी पढ़ें:

गर्लफ्रेंड ने दिया ऐसा Makeup Tutorial जिसे जीवन भर याद रखेगा लड़का, कन्फ्यूज़न नाम की कोई चीज भी नहीं होगी

Video: भगवान राम, लक्ष्मण और सीता के रूप में नजर आएं Indigo के स्टाफ, अनोखे अंदाज में किया यात्रियों का स्वागत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement