Monday, April 29, 2024
Advertisement

Video: पटरी को देख पाना भी होता है मुश्किल, देखिए घने कोहरे में कैसे चलती है ट्रेन

Train Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें यह साफ तौर पर देखा जा सकता है कि एक ट्रेन घने कोहरे में कैसे चलती है। कोहरे के चलते ट्रेन के सामने कुछ भी नजर नहीं आ रहा है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: January 05, 2024 16:32 IST
घने कोहरे में चलती ट्रेन।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA घने कोहरे में चलती ट्रेन।

अक्सर आपने देखा होगा कि ठंड के मौसम में ट्रेनें काफी लेट चलती हैं। कोई ट्रेन 4-5 घंटे लेट होती है तो कोई 8-9 घंटे लेट चलती है। कई ट्रेनों को तो कैंसिल करना पड़ता है। जिससे रेल यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस बात का सबूत देते हुए सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक ट्रेन को घने कोहरे में चलते हुए देखा जा सकता है। इस वीडियो को देखने के बाद आपको समझ आ जाएगा कि आपकी ट्रेन लेट क्यों होती है? 

कोहरे में ट्रेन चलाना होता है मुश्किल काम

दरअसल, घने कोहरे में ट्रेन चलाना काफी मुश्किल काम होता है। सर्दियों में ड्राइवर को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। वीडियो में आप खुद देख सकते हैं कि एक ट्रेन घने कोहरे की मोटी चादर को चीरते हुए आगे बढ़ रही है। ट्रेन के सामने कोहरे के अलावा कुछ भी नजर नहीं आ रहा है। ड्राइवर को पटरी तक नहीं दिख रही है और सामने भी मुश्किल से 2-3 मीटर तक ही दिख पा रहा है। इसके बावजूद भी ट्रेन काफी रफ्तार से चल रही है। जब थोड़ा बहुत कोहरा कम हो रहा है तब बीच-बीच में पटरियां और आस-पास लगे खंभे नजर आ जा रहे हैं।

वीडियो देख लोगों ने कुछ ऐसे किया रिएक्ट

वायरल हो रहे इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर @assistant_loco_pilot400 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो को 3 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने देखा और 2 लाख से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है। वही, कई यूजर्स ने इस पर अपना रिएक्शन भी दिया है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- वीडियो देख ऐसा लग रहा है कि सब भगवान भरोसे है, ट्रेन भी और जिंदगी भी। दूसरे ने मजाकिया अंदाज में लिखा- जो होगा सब भगवान देख लेंगे। ट्रेन की स्पीड और बढ़ाओ। तीसरे व्यक्ति ने लिखा- लग रहा है कि ट्रेन स्वर्ग की ओर जा रही है।

ये भी पढ़ें:

अंतरिक्ष में New Year Celebration, एस्ट्रोनॉट ने पोस्ट शेयर कर बताया- कैसा रहा नए साल का पहला दिन

Blinkit से लड़के ने कर दी कुछ ऐसी डिमांड, सुनकर कंपनी वाले रह गए हक्के-बक्के

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement