Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मालिक बीमार पड़े तो मिलने हॉस्पिटल पहुंच गया हाथी, दिल पिघला देगा गजराज का यह Video

हाथी काफी मिलसार जानवर होते हैं और ये इंसानों के सबसे अच्छे दोस्त भी होते हैं। इनकी दोस्ती और वफादारी की कई कहानियां मशहूर हैं, जिनपर फिल्में भी बन चुकी हैं। हाल में एक ऐसा ही वीडियो फिर से वायरल हो रहा है जिसमें एक हाथी और उसके मालिक के बीच प्यार देख हर किसी की आंखें भर आईं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 15, 2024 17:50 IST
मालिक से अस्पताल मिलने पहुंचा हाथी।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA मालिक से अस्पताल मिलने पहुंचा हाथी।

हाथी मेरे साथी, ये फिल्म तो आपने देखी ही होगी। अगर नहीं देखी तो कोई बात नहीं। ये फिल्म एक हाथी और इंसान की दोस्ती और वफादारी पर आधारित है। राजेश खन्ना की यह फिल्म उस जमाने में सुपरहिट हुई थी। वैसे भी हाथी को इंसानों का दोस्त ही माना गया है। हाथी बहुत जल्दी ही इंसानों के नजदिक आ जाते हैं। हाथी बहुत ही मिलनसार जानवर होते हैं। सदियों से हाथी इंसानों के साथ रहते आ रहे हैं। फिलहाल सोशल मीडिया पर हाथी और इंसान की दोस्ती देखने को मिल रही है। इस दोस्ती और वफादारी का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वीडियो ने लोगों के दिल को छू लिया, जिसे देखने के बाद लोग सचमुच इमोशनल हो गए।

बीमार मालिक से मिलने के लिए पहुंचा हाथी

वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @TheFigen_ नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो के कैप्शन में बताया गया है कि जब हाथी को पता चला कि उसके मालिक की तबीयत खराब है और वे हॉस्पिटल में भर्ती हैं तो वह उनसे मिलने के लिए अस्पताल आ पहुंचा। वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथी दरवाजे के पास बैठा हुआ है और धीरे-धीरे खिसकते हुए अंदर अस्पताल के कमरे में पहुंचता है। हाथी इतना समझदार मालूम पड़ता है कि उसे पता है कि मैं खड़े-खड़े अस्पताल के कमरे में नहीं जा पाउंगा इसलिए वह बैठते हुए कमरे में खिसकते-खिसकते अपने मालिक के पास जाता है।

वीडियो देख लोग हुए इमोशनल

मालिक को बिस्तर पर बीमार पड़ा देख हाथी उनके पास बैठ जाता है। बुजुर्ग मालिक के परिजन उन्हें बताते हैं कि उनसे मिलने के लिए उनका हाथी आया है। चूकि हाथी के बुजुर्ग मालिक काफी बीमार थे इसलिए वे उससे मिलने के लिए उठ तक नहीं पाते हैं। जिसके बाद परिजनों में से एक महिला हाथी के सूंड को पकड़कर उस बीमार मालिक के हाथों उसे सहलाने में मदद करती है। एक इंसान के प्रति हाथी का ऐसा प्यार आपने शायद ही पहले कभी देखा होगा। 2 दिन पहले पोस्ट किए गए इस वीडियो को साढ़े 5 मिलियन से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। वीडियो को 78 हजार लोगों ने लाइक भी किया है। 

ये भी पढ़ें:

शेर और शख्स की ऐसी दोस्ती देख किसी को भी नहीं हो रहा अपनी आंखों पर यकीन, देखें ये Video

VIDEO: रास्ते में गाड़ी के सामने अचानक गुर्राते हुए आ गया बाघ, कार सवार लोगों को याद आ गए सारे भगवान

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement