Monday, April 29, 2024
Advertisement

देहाती मैडम से सीखें इंग्लिश, सिर्फ 12वीं तक की है पढ़ाई, बोलती हैं दनादन अंग्रेजी

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक गांव की महिला लोगों को इंग्लिश सिखाते हुए नजर आ रही है। महिला को लोग देहाती मैडम कहकर बुला रहे हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 23, 2024 14:36 IST
देहाती मैडम- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA देहाती मैडम

आजकल पढ़े लिखे लोगों की पहचान उनके कपड़ों और अंग्रेजी बोलने से तय की जाती है। लोगों को ऐसा लगता है कि जो इंग्लिश बोलते हैं वे काफी तेज-तर्रार होते हैं। लेकिन ऐसी सोच रखने वालों को ये देहाती मैडम मुंहतोड़ जवाब देते नजर आ रही हैं। जिनका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। ये देहाती मैडम इन दिनों इंटरनेट की जनता के लिए चर्चा का विषय बनी हुई हैं। जिसकी वजह है कि ये मैडम फर्राटेदार इंग्लिश बोलती और लोगों को बोलना सिखाती भी हैं। इन्हें देखने के बाद कोई नहीं कह सकता कि इन्हें इंग्लिश आती भी होगी। इसलिए ये महिला देहाती मैडम के नाम से सोशल मीडिया पर फेमस है।

देहात की महिला लोगों को सिखा रही अंग्रेजी बोलना

देहाती मैडम के नाम से मशहूर इस महिला के वीडियो सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल होते रहते हैं जिसमें वह लोगों को इंग्लिश सिखाते हुए नजर आती हैं। देहाती मैडम का नाम यशोदा लोधी है और वे उत्तर प्रदेश के सिराथू में रहती हैं। यशोदा एक हाउसवाइफ हैं। वह सिर्फ 12वीं क्लास तक ही पढ़ी हुई हैं। लेकिन उनकी इंग्लिश अंग्रेजों से कम नहीं है। वह इंटरनेट पर लोगों को इंग्लिश सिखाती भी हैं। अब इन सबमें सबसे ज्यादा हैरानी की बात ये है कि इतना सब कुछ जानने के बाद भी वह साधारण सी ग्रामीण महिला की तरह लगती हैं। उन्हें देखकोई भी यह नहीं कह सकता कि वे पढ़ी लिखी होंगी। लेकिन जब लोग उनकी फर्राटेदार इंग्लिश सुनते हैं तो उनके होश ही उड़ जाते हैं। 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ देहाती मैडम का वीडियो

देहाती मैडम के यूट्यूब चैनल का नाम इंग्लिश विथ देहाती मैडम है। जहां वे लोगों को अंग्रेजी सिखाती हैं। इनके कई वीडियो को करोड़ों लोगों ने देखा और लाखों ने लाइक किया है। कई लोग उन वीडियो पर कमेंट भी कर रहे हैं। कुछ लोगों ने कहा कि ये महिला आत्मविश्वास से भरी हुई है। कई लोगों का कहना है कि सिर्फ चेहरे से ही इंसान को पढ़ा लिखा नहीं समझना चाहिए उसके ज्ञान को भी देखना चाहिए।

ये भी पढ़ें:

Viral Video: मेले में आए दो हाथी आपस में भिड़े, कई लोग हुए घायल, पूरे शहर में मचाया लगे तहस-नहस

VIDEO: हाथी ने सूंड से उठा कर पटक दिया पर्यटकों से भरा ट्रक, डरे-सहमे लोगों मांगते रहे अपनी जिंदगी की भीख

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement