Thursday, April 18, 2024
Advertisement

गौरव तनेजा ने पत्नी के साथ मिलकर रचा इतिहास, गणतंत्र दिवस पर Youtuber ने आसमान में बनाया भारत का नक्शा

फेमस Youtuber गौरव तनेजा और उनकी वाइफ रितु राठी तनेजा ने आसमान में भारत का नक्शा बनाकर इतिहास रच दिया।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: January 26, 2023 21:00 IST
गौरव तनेजा और उनकी पत्नी रितु राठी तनेजा- India TV Hindi
गौरव तनेजा और उनकी पत्नी रितु राठी तनेजा

आज पूरा देश 74वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। वहीं दूसरी तरफ मसहूर Youtuber गौरव तनेजा और उनकी वाइफ ने मिलकर इतिहास रच दिया है। Youtuber ने अमेरिका के आसमान में भारत का नक्शा बनाया। इस काम को पूरा करने के लिए गौरव तनेजा को 3 घंटे तक विमान उडाना पड़ा। इस काम में उनकी पत्नी रितु राठी तनेजा ने भी उनका साथ दिया। दोनों ने विमान से 350 किलोमीटर (200 नॉटिकल एयर माइल्स) की लंबी दूरा तय की। 

फाइनल उड़ान से पहले प्रैक्टिस का VIDEO

आसमान में भारत

पायलट गौरव तनेजा और उनकी पत्नी रितु ने अमेरिका के फ्लोरिडा के टाम्पा एयरपोर्ट से अपनी उड़ान भरी।  अभियान सफल होने के बाद गौरव ने ट्वीट कर लिखा," हमने इतिहास रच दिया लेकिन आपके सपोर्ट और भारत माता के आशिर्वाद के बिना यह संभव नहीं था। गौरव ने अपने इस कारनामे का ऐलान 24 जनवरी 2023 को किया था। एक वीडियो में उन्होंने कहा था कि यह पहल राष्ट्र के नाम होगी। अपने इस मीशन को उन्होंने आसमान में भारत का नाम दिया था। बता दें कि फेमस Youtuber गौरव तनेजा एक कमर्शियल पायलट भी हैं। उन्हें 12 साल और 6000 घंटे का फ्लाइंग एक्सपीरियंस भी है। 

उड़ान भरकर इस तरह बनाया भारत का नक्शा

https://twitter.com/flyingbeast320/status/1618437657624997888?ref_src=tw...

देश के सबसे फेमस Youtubers में से एक

गौरव देश के सबसे लोकप्रीय Youtubers में से एक हैं। उनकी डेली लाइफ Vlog के लाखों फॉलोअर्स हैं। Youtube पर उनकी फैन फॉलोइंग इतनी ज्यादा है कि लोग उनके लिए दिवाने बने घूमते हैं। गौरव और उनकी पत्नी Star Plus के शो स्मार्ट जोड़ी में भी नजर आए थे। गौरव कानपुर में पैदा हुए थे और अभी इस वक्त वह दिल्ली में रहते हैं। गौरव तनेजा के 3 Youtube चैनल है 'फ्लाइंग बीस्ट', 'फिट मसल्स टीवी' और 'रसभरी के पापा'। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement