Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Optical Illusion: बाज की तरह तेज नजर रखने वाले भी नहीं ढूंढ पाए तस्वीर में छुपी हुई मछली, क्या आप कर पाएंगे

सोशल मीडिया Optical Illusion की एक तस्वीर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। इस तस्वीर में एक मछली छुपी हुई है जो आपको खोजकर दिखानी है। अगर आपको लगता है कि आपकी आंखें तेज हैं तो तस्वीर में छिपी हुई मछली को खोजिए।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 20, 2023 16:26 IST
Optical Illusion- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE तस्वीर में छुपी हुई मछली को खोजिए।

आजकल के जमाने में हर चीज ऑनलाइन ही होती जा रही है। अब ऑप्टिकल इल्यूजन के पहेलियों को ही देख लीजिए। पहले लोग ऐसी चुनौतियां न्यूज पेपर और मैगजीन में घंटों सॉल्व करते रह जाते थे। अब मोबाइल पर ऐसे कई तरह के एप्स आ चुके हैं जो ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी चुनौतियों को लोगों के सामने रखते हैं। लोग इन गेम्स को बहुत ही मजे से खेलते हैं। ये चुनौतियां लोगों के मनोरंजन के साथ-साथ उनके दिमाग और नजर को भी तेज करने का काम करती हैं। आज एक बार फिर से हम आपके लिए ऐसी ही चुनौती लेकर आए हैं। जिसे सॉल्व करने में बड़े-बड़े तुर्रम खान ढेर हो गए।

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
तस्वीर में छुपी हुई मछली को खोजिए।

तस्वीर में छुपी मछली को खोजिए

तो चलिए अब समझ लीजिए कि आपको इस चुनौती में क्या करना है। सबसे पहले आपको ऊपर दिए गए तस्वीर को देखना है और उस तस्वीर में छिपी हुई मछली को खोजना है। अगर आपने उस छुपी हुई मछली को 10 सेकंड में खोज दिया तो समझिए कि आपकी नजर बहुत तेज है। बता दें कि इसे खोजने में बहुत लोगों ने अपना पूरा समय बर्बाद कर दिया लेकिन उन्हें तस्वीर में छुपी हुई मछली नहीं मिली। अब एक बार आप ट्राई कर के देखिए शायद आप उस मछली को आराम से खोज दें।

मिल गई मछली, ये रही

तो बताइए क्या आपको वह मछली मिल गई। उम्मीद है कि आपने उस मछली को खोज लिया होगा। अगर मिल गई तो आप बधाई के पात्र हैं और नहीं मिली तो कोई बात नहीं आपकी मदद करने के लिए हम हैं। चलिए अब आपको बताते हैं कि मछली आखिर कहां छुपी हुई है। तस्वीर को देखिए। अब तस्वीर में बने मटके को देखिए। मटके पर देखिए उसमें कुछ डिजाइन बनाए गए है। उस डिजाइन के बीच में मछली बनी हुई है। अगर अभी भी आप उस मछली को नहीं देख पाएं तो नीचे हमने एक तस्वीर दी हुई है जिसमें मछली को हाईलाइट किया गया है।

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
ये रही मछली।

ये भी पढ़ें:

सबसे लोकप्रिय बिल्लियों की 10 नस्लें

शादी के बाद पति के साथ रिया डाबी की तस्वीरें हो रही वायरल, देखें Photos

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement