Monday, April 29, 2024
Advertisement

'ये सब दोगलापन है' से लेकर 'छोटी बच्ची हो क्या', 2022 में ये मीम डायलॉग्स खूब हुए वायरल

2022 के मीम डायलॉग्स जो लोगों की जुबां पर चढ़ गए और जिन्हें लोग अपने दिमाग से निकाल नहीं पाएं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: December 30, 2022 23:57 IST
2022 के वायरल मीम्स।- India TV Hindi
2022 के वायरल मीम्स।

सोशल मीडिया पर मीम की एक अलग ही दुनिया है। कुछ-कुछ मीम के डायलॉग्स इतने वायरल हुए हैं कि लोगों के दिमाग से उतर ही नहीं पाएं। लोग अपने हर रिएक्शन में इन मीम डायलॉग्स का यूज़ करने लगे। चलिए आपको ऐसे ही कुछ मीम डायलॉग्स के बारे में बताते हैं जो 2022 में लोगों की जुबां पर चढ़ गए और जिन्हें लोग अपने दिमाग से निकाल नहीं पाएं। जिन मीम डायलॉग्स को लोग रोज अपनी डेली चैट्स में सेंस ऑफ ह्यूमर के लिए इस्तेमाल करने लगें।

1. छोटी बच्ची हो क्या

टाइगर श्रॉफ की डेब्यू मूवी में एक डायलॉग था। 'छोटी बच्ची हो क्या?' यह डायलॉग मिमिक्री आर्टिस्ट दीपेंद्र सिंह का वीडियो वायरल होने के बाद इंटरनेट पर छा गया। जिसके बाद सोशल मीडिया 'छोटी बच्ची हो क्या?' के मीम्स की बाढ़ आ गई। लोगों में इस मीम डायलॉग की दीवानगी इस हद तक पहुंच गई कि सबके जुबां पर यह डायलॉग रट गया। हालांकि जब टाइगर की पहली फिल्म आई थी तो बहुत कम लोगों को यह डायलॉग याद था लेकिन मीम्स ने इस डायलॉग को इतना फेमस कर दिया कि सभी लोग इस डायलॉग के दिवाने हो गए और अपने रोज के चैट्स में इस डायलॉग का इस्तेमाल करने लगे। मीम के वायरल होने के बाद अभिनेता टाइगर श्राफ ने भी अपनी नई फिल्म के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस डायलॉग को बोल के दिखाया था।

2. ये सब दोगलापन है!

साल 2022 में एक और मीम डायलॉग बहुत वायरल हुआ था। "ये सब दोगलापन है!" शायद आपलोगों ने इसे जरूर सुना होगा। बता दें कि हमारा देश जैसे ही शार्क टैंक के बुखार की चपेट में आया, उसी वक्त से अश्नीर ग्रोवर का डायलॉग सुनने को मिला। जो कि वह इस शो में हर रोज किसी न किसी कंटेस्टेंट को जरूर बोलते थे। यह मीम डायलॉग इतना वायरल हुआ कि लोग किसी भी चीज के दोहरे मानकों पर इस मीम डायलॉग को जरूर बोलते थे।

3. फ्लावर नहीं, फायर है मैं!

2021 में रिलीज हुई फिल्म पुष्पा का यह डायलॉग तो सबने सुना ही होगा। फिल्म के रिलीज के बाद यह डायलॉग इतना वायरल हुआ कि लोग इस डायलॉग के साथ-साथ फिल्म के अभिनेता अल्लू अर्जुन की एक्टिंग की भी कॉपी करने लगे। अल्लू अर्जुन की एक्टिंग की कॉपी सिर्फ आम लोग ही नहीं बल्कि दुनिया के ज्यादातर सेलेब्रीटिज़ ने भी किया है। यह फिल्म पिछले साल 2021 के अंत में आई थी, लेकिन 2022 में आते ही हम सभी, 'फ्लावर नहीं, फायर है मैं', मीम्स की चपेट में आ गए थे। अब सभी लोग इस डायलॉग को अपने दमदार तेवर के लिए इस्तेमाल करने लगे थे वहीं इस डायलॉग पर खूब सारे रिल्स भी बने थे। 

4. Keep my wife’s name out of your f**k**g mouth!

2022 में  पूरी दुनिया उस वक्त चौंक गई थी जब 94वें अकादमी पुरस्कार के दौरान विल स्मिथ ने कॉमेडियन क्रिस रॉक को थप्पड़ जड़ दिया था। हुआ यूं था कि इवेंट के दौरान ही कॉमेडियन क्रिस रॉक ने विल स्मिथ की पत्नी जैडा पिंकेट स्मिथ पर एक जोक सुनाया था। जिसके बाद विल स्मिथ ने गुस्से में आकर क्रिस रॉक को स्टेज पर जाकर एक जोरदार थप्पड़ मार देते हैं। उसके बाद विल स्मिथ को उनके इस व्यवहार के लिए निलंबित कर दिया गया। लेकिन इस घटना ने लोगों को सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए मीम्स दे दिया। पूरा सोशल मीडिया इस मीम्स से भर गया। 

5. कहा से सीख रहे हो ये गंदे शब्द?

साक्षी तंवर की माई फिल्म ने कमाल कर दिया था। इस फिल्म में उनकी अभिनय की खूब प्रशंसा हुई थी। लेकिन 2022 में हमें एक अच्छी फिल्म के साथ-साथ एक मीम मैटेरियल भी मिल गया। इस फिल्म में साश्री तंवर का एक डायलॉग सोशल मीडिया पर बहुत ही वायरल हुआ था और वह था, 'कहां से सीख रहे हो ये गंदे वर्ड्स?' उनके इस डायलॉग ने एक और नए मीम को जन्म दे दिया। इस फिल्म में, उनका किरदार देसी माँ की थी। लोगों ने 2022 में इस मीम को खूब शेयर किया।

6. भाई क्या कर रहा है तू

शार्क टैंक 2 से अशनीर ग्रोवर का यह डायलॉग खूब वायरल हुआ है। सोशल मीडिया पर इस डायलॉग को लेकर मीम्स की तो बाढ़ आ गई थी। "भाई क्या कर रहा है तू" यह डायलॉग एक भावना है। लोग इस डायलॉग को अपने डेली चैट्स में भी खूब यूज़ करते हैं। खैर शार्क टैंक से ज्यादा इन मीम डायलॉग्स ने अशनीर ग्रोवर को ज्यादा चर्चित बना दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement