Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गार्ड की इंसानियत देख इंटरनेट की दुनिया ने किया सलाम, प्यास से तड़पती चिड़िया को पिलाया पानी

यह मौसम इंसानों के साथ-साथ पशु-पक्षियों के लिए भी चुनौतियों से भरा होता है। इस मौसम में उन्हें सबसे ज्यादा परेशानी होती है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: April 19, 2023 16:11 IST
Gives water to thirsty birds.- India TV Hindi
Image Source : TWITTER प्यासे पंछी को पानी पिलाता है।

गर्मी ने अपना कहर जारी कर दिया है। चिलचिलाती धूप और गर्मी से अब हर कोई परेशान है। वहीं देश के कई राज्यों ने तेजी से बढ़ती गर्मी को लेकर हाई अलर्ट कर दिया है। दस बजते ही सूरज सिर पर चढ़ने लग रहा है। ऐसे में समझा जा सकता है कि इंसान की हालत इतनी खराब हो गई है कि बताया नहीं जा सकता है। वहीं, यह मौसम इंसानों के साथ-साथ पशु-पक्षियों के लिए भी चुनौतियों से भरा होता है। इस मौसम में उन्हें सबसे ज्यादा परेशानी होती है क्योंकि पानी का स्रोत कम हो जाता है। नहरें, नदियां, तालाब सब सूख जाते हैं। ऐसे में पानी के लिए भटकना पड़ता है। जैसा कि इस वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है।

चिड़िया की प्यास बुझाता है गार्ड

सोशल मीडिया पर ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई हैरान है कि अभी से भीषण गर्मी कितनी भयानक पड़ रही है। आप वीडियो में देख सकते हैं कि गार्ड एक नन्ही चिड़िया को पानी पिला रहा है। इस वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि चिड़िया कितनी प्यासी होगी। वीडियो में आप देख सकते हैं कि चिड़िया काफी देर तक पानी पीती है। 

ट्विटर यूजर ने क्या कहा? 
इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है। वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि एक दुर्लभ और अद्भुत दृश्य में, अभयारण्य में एक सुरक्षा गार्ड एक गौरैया की प्यास बुझाता है। वीडियो पर लोगों के रिएक्शन सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि काफी प्यारी वीडियो है। एक यूजर ने लिखा कि इस तरह से पता चलता है कि इंसानियत बची है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement