Saturday, April 27, 2024
Advertisement

क्या आप भी गूगल पर सर्च करते हैं डर्टी साइट्स, अगर हां तो कोई ना, मरने के बाद ये साइट आपकी नॉटी इमेज पर डाल देगा पर्दा

अगर आप भी गूगल पर डर्टी साइट्स सर्च करने के शौक़िन हैं और आपको इस बात का डर है कि आपकी मौत के बाद आपके गूगल सर्च हिस्ट्री को कौन डिलीट करेगा। तो अब आप उसकी फिक्र करना छोड़ दीजिए क्योंकि आज हम आपको ऐसी साइट के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी डर्टी सर्च हिस्ट्री को आपके मरने के बाद डिलीट कर देगा।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: September 18, 2023 13:05 IST
वेबसाइट जो मरने के बाद आपकी सर्च हिस्ट्री कर देगा डिलीट।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA वेबसाइट जो मरने के बाद आपकी सर्च हिस्ट्री कर देगा डिलीट।

खाने के बाद जीवन का सबसे अहम हिस्सा अब गूगल ही बन गया है। लोग इंसानों से ज्यादा समय अब गूगल को देते हैं। ऐसे में लोग दुनिया भर की चीजें सर्च करते हैं। एक क्लिक पर गूगल सबकुछ उनके सामने लाकर रख देता है। लेकिन कई लोग ऐसे भी होते हैं जो गूगल पर अश्लील और डर्टी साइट्स सर्च करने के बहुत शौक़ीन होते हैं। ऐसे में कोई नहीं चाहेगा कि उसके मरने के बाद उसकी मासूमियत वाली पब्लिक इमेज किसी के सामने उजागर हो। 

मरने के बाद आपकी गूगल सर्च हिस्ट्री के बारे में लोगों को नहीं पता चलेगा

लोगों के दिमाग में कितनी नॉटी चीजें चलते रहती हैं। ये आपको उसकी गूगल हिस्ट्री देखकर पता चल जाएगा। कई लोग तो अंदर से इतने नॉटी होते हैं और जनता के सामने भोले-भाले बने रहने का ढोंग करते हैं लेकिन जब लोगों को इस बात का पता चल जाए कि वह गूगल पर सबसे ज्यादा क्या सर्च करते हैं तो किसी को भी यकीन नहीं होगा। ऐसे में लोगों को इस बात की चिंता रहती है कि अगर वह मर गए तो गूगल पर सर्च किए गए अश्लील साइट्स उनके काले सच को उजागर कर देगा। लेकिन अब आप घबराए नहीं इसका भी सॉल्यूशन भी मार्केट में आ गया है। 

ये साइट डिलीट कर देगी आपकी डर्टी सर्च हिस्ट्री

दरअसल,  नॉर्वे के Opera GX ने एक ऐसा प्रॉडक्ट लॉन्च किया है जो आपकी सर्च हिस्ट्री को आपके मरने के बाद डिलीट कर देगा। यानी कि यह आपके मरने के बाद आपकी गूगल हिस्ट्री को फेक बना देगा और आपके गंदी साइट्स के सर्च हिस्ट्री को प्रेरणादायक साइट्स से रिप्लेस कर देगा। जैसे कि आप समाज के लिए क्या बेहतर कर सकते हैं? ऐसे कई मोटिवेशनल साइट्स से आपकी सर्च हिस्ट्री को भर देगा। अगर आप भी गूगल पर डर्टी साइट्स सर्च करते हैं तो इस नई साइट की मदद से आप अपने सर्च हिस्ट्री को मॉडिफाई कर सकते हैं। मतलब कुल मिलाकर कहे तो "फेक माई सर्च हिस्ट्री" आप जैसे ही लोगों के लिए वरदान है। 

साइट ऐसे पता करता है कि आपकी मौत हो गई है 

अब आपके मन में ये सवाल आ रहा होगा कि भाई इस वेबसाइट को कैसे पता चलेगा कि मैं मर गया हूं? या फिर जब मैं मर जाउंगा तो ये अपने आप कैसे हिस्ट्री साफ कर देगा। तो आपको बता दें कि अगर आपकी मौत हो गई और आप दो हफ्तों से ज्यादा इसपर इन एक्टिव रहे तो ये समझ जाएगा कि आपकी मौत हो चुकी है और ये अपने आप आपकी सर्च हिस्ट्री डिलीट कर उसे फेक सर्च हिस्ट्री से भर देगा। इस तरह आपके डर्टी सीक्रेट्स हमेशा के लिए सीक्रेट बना रहेगा।

ये भी पढ़ें:

बंदर और कुत्ते के बीच हुई भीषड़ जंग, Video में देखें आखिर जीत किसकी हुई

कभी हुआ करती थीं मैथ्स और इंग्लिश की टीचर, आज सड़क पर भीख मांग रहीं, महिला की कहानी सुन आ जाएगा आपकी आंखों में पानी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement