Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कभी हुआ करती थीं मैथ्स और इंग्लिश की टीचर, आज सड़क पर भीख मांग रहीं, महिला की कहानी सुन आ जाएगा आपकी आंखों में पानी

सोशल मीडिया पर एक ऐसी कहानी वायरल हो रही है। जिसमें एक बूढ़ी लाचार महिला जो कभी टीचर हुआ करती थी, वह आज सड़क पर बैठकर भीख मांग रही है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: September 18, 2023 11:15 IST
महिला से सवाल करते हुए ब्लॉगर।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA महिला से सवाल करते हुए ब्लॉगर।

किस्मत का खेल कोई नहीं जानता। जिंदगी कब करवट ले ले और कब आपकी हंसती-खेलती जिंदगी बर्बाद हो जाए इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है। आज हम ऐसी ही एक महिला की कहानी आपके सामने लेकर आए हैं। जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। ये कहानी उस महिला की है जो सड़क पर भीख मांगती है। इस महिला का वीडियो एक अनिरुद्ध रविचंद्र नाम के यूजर ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।

सड़क पर भीख मांगती महिला पर गया लड़के का ध्यान 

वीडियो में अनिरुद्ध ने सड़क पर बैठी एक महिला से पूछा कि मैम आपका क्या नाम है? महिला ने जवाब दिया- मेरा नाम मर्लीन है। अनिरुद्ध ने अगला सवाल किया कि मैम आपकी उम्र क्या हैय़ महिला ने कहा- मैं 81 साल की हूं। फिर महिला से अनिरुद्ध ने और भी सवाल किए जिसके जवाब में महिला ने बताया कि वह बर्मा (रंगून) से हैं और पहले वह अंग्रेजी, गणित और तमिल की शिक्षिका हुआ करती थीं। शादी के बाद वह अपने पति के साथ भारत आ गईं। 

महिला ने एक समय बाद अपना सबकुछ खो दिया

महिला ने आगे बताया कि एक समय तक उसके जीवन में सबकुछ अच्छा चल रहा था लेकिन कुछ समय बाद उसके पति की मृत्यु हो गई। फिर एक-एक कर उसके सभी परिवार वालों की मौत हो गई। अब वह इस दुनिया में बिल्कुल अकेली हैं। उन्होंने बताया कि वह वृद्धाश्रम में नहीं रहना चाहती। अभई वह जिस जगह पर हैं वहां वह खुश हैं। महिला ने बताया कि वह अपने पेट भरने के लिए भीख मांगकर गुजारा करती है। कभी कुछ खाने को मिल जाता है लेकिन कभी उसे भूखे ही रहना पड़ता है।  

लड़के ने महिला को दिया फिर से पढ़ाने का मौका

इसके बाद अनिरुद्ध बूढ़ी महिला से पूछते हैं कि मैम आप मुझसे से क्या चाहती हैं। इसके जवाब में महिला ने कहा कि वह एक साड़ी, ब्लाऊज और एक स्कर्ट मिल जाए। इस पर अनिरुद्ध महिला को एक साड़ी गिफ्ट करचते हैं और उनसे अनुरोध करते हैं कि वह सड़क पर भीख न मांगें। इसके बदले वह महिला से एक सौदा करते हैं और कहते हैं कि आप इंश्लिस क्लासेज़ की वीडियो बनाने में मेरी हेल्प करिए इसके बदले मैं आपको पैसे दूंगा। इसके बाद बूढ़ी महिला भी मान जाती है। वीडियो को लोग सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर शेयर कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को करोड़ों लोगों ने देखा जबकि 44 लाख लोगों ने इसे लाइक किया है।

ये भी पढ़ें:

Video: अल्ला से तो डरो मियां! टोपी पहने मस्जिद में नमाज़ के लिए आया शख्स, नल और ट्रांजिस्टर चुरा ले गया

VIDEO: भाभी सीमा हैदर ने केक काटकर मनाया मोदी जी का बर्थडे, पीएम के लिए कह दी इतनी बड़ी बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement