Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टीचर के थप्पड़ से छात्र को हुआ सबड्यूरल हेमरेज, वेंटिलेटर पर मौत से लड़ रहा मासूम

छात्र के परिजनों ने आरोप लगाया है कि म्यूजिक टीचर ने क्लास में अनुज की पिटाई की थी जिसके बाद उसकी कनपटी पर सूजन आ गई थी।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: September 15, 2023 7:54 IST
Student subdural haemorrhage, teacher slap student- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE पुलिस ने आरोपी टीचर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

भोपाल: मध्य प्रदेश के रीवा जिले के एक प्राइवेट स्कूल में एक टीचर द्वारा थप्पड़ मारे जाने के बाद 13 वर्षीय लड़के को सबड्यूरल हेमरेज हो गया। छात्र के परिवार ने कहा कि फिलहाल वह वेंटिलेटर पर मौत से जंग लड़ रहा है। लड़के की पहचान अनुज शुक्ला के रूप में हुई है जिसका इलाज पहले रीवा के संजय गांधी अस्पताल में किया गया था और अब उसे सर्जरी के लिए नागपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में रेफर किया गया है। लड़के के परिवार के एक सदस्य ने बताया कि वह पिछले 4 दिनों से नागपुर के नियोरेन अस्पताल में वेंटिलेटर पर है और सर्जरी की जा रही है।

‘टीचर ने क्लास में की अनुज की पिटाई’

रीवा के प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाला अनुज म्यूजिक क्लास के लिए जाया करता था। उसके परिवार का आरोप है कि म्यूजिक टीचर ऋषभ पांडे ने क्लास के दौरान उसकी पिटाई की। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि MLC रिपोर्ट में साफ लिखा था कि टीचर की पिटाई के कारण लड़के को चोटें आईं, लेकिन स्कूल मैनेजमेंट ने पांडे के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। रीवा के एडिशनल एसपी अनिल सोनकर ने बताया कि परिवार ने 11 सितंबर को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। परिवार ने कहा कि टीचर ने लगभग एक महीने पहले लड़के को थप्पड़ मारा था।

‘पहले खुद ही किया चोट का इलाज’
सोनकर ने कहा कि माता-पिता ने लड़के की कनपटी पर कुछ सूजन देखी थी, लेकिन उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया और खुद ही इसका इलाज किया। उन्होंने कहा कि बाद में सूजन बढ़ती गई और लड़के को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान डॉक्टरों को पता चला कि लड़के की कनपटी पर गंभीर चोट आई है और इसकी सर्जरी की जरूरत है। इसके बाद लड़के को सर्जरी के लिए जबलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया, लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए बच्चे को नागपुर रेफर किया गया है।

‘टीचर के खिलाफ दर्ज हुआ मामला’
रीवा के एडिशनल एसपी ने कहा, ‘परिवार ने 11 सितंबर को टीचर के खिलाफ FIR दर्ज की है। जांच के दौरान पाया गया कि म्यूजिक टीचर पांडे ने रुद्राक्ष पहना हुआ था, जिससे लड़के को चोट लगी है। हमने टीचर पर IPC की धारा 308, 323 और जेजे अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। आगे की जांच चल रही है।’ (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement