Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

छात्रों को पाकिस्तान जाने के लिए कहा था, अब विभाग ने की बड़ी कार्रवाई

हाल ही में एक मामला सामने आया जिसने देश के सभी लोगों को हैरत में डाल दिया। एक टीचर ने कुछ छात्रों को पाकिस्तान जाने का कह दिया, जिस पर अब विभाग ने कार्रवाई की है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 04, 2023 11:55 IST
karnataka, - India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE कर्नाटक के एक स्कूल में टीचर ने छात्रों को पाकिस्तान जाने का कहा

कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले के एक सरकारी स्कूल की एक महिला टीचर ने दो छात्रों को पाकिस्तान जाने को कह दिया था, इस मामले में विभाग ने टीचर के खिलाफ कार्रवाई की है। टीचर ने कक्षा में शोर मचाने वाले छात्रों से कथित रूप से पाकिस्तान जाने के लिए कहा था, जिसका अब विभाग ने ट्रांसफर कर दिया है। शिक्षा विभाग के सूत्रों ने ये जानकारी दी है। सूत्रों के मुताबिक, घटना 30 अगस्त की है। सूत्रों ने कहा कि बच्चे क्लास में शोर कर रहे थे, इस कारण टीचर नाराज थी और उन्होंने गुस्से में छात्रों पर चिल्लाते हुए कहा कि अगर वे पढ़ना नहीं चाहते हैं, तो पाकिस्तान चले जाएं। सूत्रों के अनुसार, कुछ छात्रों ने अपने परिजनों को इसकी जानकारी दी, जिन्होंने शिक्षिका की टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताई।

हासन जिले में ट्रांसफर

सूत्रों के मुताबिक, मामले के उच्च स्तर पर पहुंचने के बाद स्कूल मैनेजमेंट ने टीचर के खिलाफ विभागीय जांच का आदेश दिया और उसे हासन जिले के एक स्कूल में ट्रांसफर कर दिया। बता दें कि ये घटना शिवमोगा के टीपू नगर में हुई, जहां टीचर ने क्लास 5 के दो छात्रों को डांटते हुए कथित तौर पर कहा कि भारत उनका देश नहीं है, क्योंकि यह हिंदुओं का है। कर्नाटक स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग ने आरोपी टीचर मंजुला देवी के खिलाफ जांच शुरू कर की, जिसे विभागीय जांच लंबित रहने तक ट्रांसफर भी कर दिया गया है। हालांकि, टीचर ने साफ तौर पर इस आरोप से इनकार किया है।

जेडीएस नेता ने की थी शिकायत

विभाग की कार्रवाई शिवमोगा के स्थानीय जेडीएस नेता ए नजरुल्ला द्वारा टीचर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद हुई है। शिकायत में आरोप लगाया गया कि दो छात्रों को डांटते हुए टीचर मंजुला ने कहा कि भारत आपका देश नहीं है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीचर ने कहा कि ‘यह हिंदुओं का देश है। तुम्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए।’ स्‍टूडेंट्स ने इस घटना के बारे में अपने परिवार वालों को बताया, जिसके बाद परिजनों ने स्थानीय नेताओं से संपर्क किया। शिकायत दर्ज होने के बाद, आरोपी टीचर के खिलाफ ब्लॉक-स्तरीय जांच शुरू हुई और इसकी रिपोर्ट राज्य के शिक्षा विभाग को सौंपी गई है। बता दें कि वह कन्नड़ भाषा की टीचर थीं और पिछले 26 सालों से नियमित कर्मचारी थीं और बीते 8 सालों से स्कूल में पढ़ा रही हैं।

(इनपुट-पीटीआई)

ये भी पढ़ें:

आगामी दो महीने में इस राज्य में निकलेगी 22 हजार सरकारी नौकरियां, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement