Monday, April 29, 2024
Advertisement

Video: स्विटजरलैंड नहीं ये हिमाचल का रेलवे स्टेशन है, खूबसूरती देख लोगों को नहीं हुआ अपनी आंखों पर यकीन

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक रेलवे स्टेशन बर्फ से पूरी तरह ढका हुआ दिखाई दे रहा है। इस खूबसूरत नजारे को देख लोगों को अपनी आंखों पर यकीन नहीं हो रहा है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: February 11, 2024 12:31 IST
वायरल हो रहा ये खूबसूरत नजारा- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA वायरल हो रहा ये खूबसूरत नजारा

हमारे देश में खूबसूरत जगहों की कमी नहीं है। स्वर्ग जैसा नजारा सिर्फ भारत में ही देखने को मिलता है। कई दफा तो कुछ जगहों को देखने के बाद हमें अपनी आंखों पर यकीन ही नहीं होता कि ये जगह अपने देश भारत में है। ऐसे कई ट्रैवलर्स के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं जो अच्छी-अच्छी जगहों के बारे में बताते हैं और उन्हें लोगों को दिखाते हैं। कुछ जगहों को देखने के बाद तो लोग हारत में पड़ जाते हैं। हाल में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें हिमाचल प्रदेश का एक सुंदर सा रेलवे स्टेशन दिखाई दे रहा है। जिसकी खूबसूरती के सामने स्विट्जरलैंड भी फीका पड़ जाएगा।

खूबसूरत रेलवे स्टेशन का वीडियो वायरल

वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा रेलवे स्टेशन हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला का है। शिमला को पहाड़ों की रानी भी कहा जाता है। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि रेलवे स्टेशन बर्फ से पूरी तरह ढका हुआ है। आगे वीडियो में एक ट्रेन भी आती हुई दिख रही है। बर्फ की चादर में ढके हुए रेलवे स्टेशन की खूबसूरती को देख लोग मंत्रमुग्ध हो गए। स्टेशन के आस-पास कुछ घर और गाड़ियां भी देखे जा सकते है जिनकी छतों पर बर्फ की चादर जमी हुई नजर आ रही है। आस-पास लगे पेड़ों की पत्तियों पर जमी हुई बर्फ बेहद सुंदर लग रही है।

लोगों को पसंद आया ये वीडियो

वायरल हो रहे इस वीडियो को फेसबुक पर भारतीय रेलवे ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से शेयर किया है। वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया- 'हिमाचल प्रदेश के बर्फ से ढके शिमला स्टेशन के साथ चलते हुए, कालका-शिमला हेरिटेज रेलवे एक स्वप्न जैसा परिदृश्य प्रस्तुत करता है।' वीडियो को खबर लिखे जाने तक 44 हजार लोगों ने देखा और 2 हजार लोगों ने इसे लाइक किया है। वीडियो पर काफी लोगों ने रिएक्ट भी किया है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- प्रकृति सुंदर है कृपया हमारी ट्रेनों को सुंदर और स्वच्छ बनाएं। दूसरे यूजर ने लिखा- ट्रेन को पेंट करने की जरूरत है। ऐसे ही कई अन्य यूजर्स ने इस नजारे की खूबसूरती की खूब तारीफ की। 

ये भी पढ़ें:

शख्स को डेयरी मिल्क चॉकलेट में रेंगता हुआ कीड़ा मिला, पोस्ट हुआ वायरल तो कैडबरी ने किया रिएक्ट

132 टन की चट्टान, 1 हाथ से भी हिला सकते हैं आप, जानें ये कैसे संभव है?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement