Friday, April 19, 2024
Advertisement

मिलिए किम जोंग उन की बेटी से, देश में पिता के ही बनाए नियमों की उड़ाती है धज्जियां

किम जोंग उन की एक 10 साल की बेटी भी है और उसका नाम किम जो एई है। तानाशाह की बेटी के बारे में काफी कम लोग ही जानते हैं। खबर में पढ़िए हर एक डिटेल।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: March 27, 2023 16:55 IST
किम जोंग उन अपनी बेटी किम जो एई के साथ।- India TV Hindi
Image Source : PTI किम जोंग उन अपनी बेटी किम जो एई के साथ।

किम जोंग उन का नाम तो आप सबने सुना ही होगा। नॉर्थ कोरिया का तानाशाह शासक जो अपने सनकपन की वजह से पूरे दुनिया में फेमस है। किम जोंग उन की निजी जिंदगी के बारे में काफी कम लोग ही जानते हैं। वह कब-क्या और क्यों करता है किसी को कानों-कान तक खबर नहीं होती। क्या आप जानते हैं किम जोंग उन की एक बेटी भी है। नहीं तो चलिए आज हम आपको किम जोंग उन की बेटी के बारे में बताते हैं। जैसे हर पिता के लिए उसकी बेटी राजकुमारी से कम नहीं होती वैसे ही किम जोंग उन की बेटी उनके लिए उनकी आंखों की तारा है। बेटी का नाम किम जू ऐई है और वह अभी 10 साल की है।

किम जोंग उन अपनी बेटी किम जो एई के साथ।

Image Source : PTI
किम जोंग उन अपनी बेटी किम जो एई के साथ।

फैशनेबल कपड़ों से लेकर लाइफस्टाइल तक सब कुछ काफी महंगे  

किम जो ऐई को घर पर ही पढ़ाया जाता है और उसे घुड़सवारी, स्कीइंग और तैराकी का बहुत शौक है। पिछले साल वह अपने पिता के साथ कई बार सार्वजनिक मंचों पर दिखाई दी है। लोगों का तो यह भी मानना है कि किम जोंग उन अपना अगला उत्तराधिकारी अपनी बेटी को ही बनाएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस तानाशाह के सामने अच्छे-अच्छे लोगों की जुबान बंद हो जाती है उसकी बोलती खुद उसकी बेटी ने बंद कर रखी है। किम जो एई अपने पिता के काबू में बिल्कुल भी नहीं है। देश में पिता द्वारा ही बनाए गए नियमों की वह खुलकर धज्जियां उड़ाती है। उसकी लाइफस्टाइल भी काफी बेहतर है। जिन कपड़ों को पहनने को लेकर देश में पाबंदी है उन्हें वह बहुत ही शौक से पहनती है।

किम जोंग उन अपनी बेटी किम जो एई के साथ।

Image Source : PTI
किम जोंग उन अपनी बेटी किम जो एई के साथ।

नियम तोड़ने पर लोगों को दी जाती है सजा लेकिन बेटी के लिए कोई भी नियम नहीं

जहां देश में लोगों को खाने के लिए पैसे तक नहीं हैं वहां किम जोंग उन की बेटी काफी महंगे कपड़े पहनती है। उसके कपड़े काफी फैंसी होते हैं। जहां एक तरफ देश में किम जोंग उन ने हेयर स्टाइल को लेकर तरह-तरह के नियम बना रखे हैं वहां उसकी बेटी अपने मन से फैशनेबल कपड़े और हेयरस्टाइल रखती है। जिन नियमों को तोड़ने पर देश के लोगों को सजा दी जाती है वहीं किम जोंग उन की बेटी ऐसे किसी भी नियमों का पालन नहीं करती है। उसकी लाइफस्टाइल देखने के बाद नार्थ कोरिया के लोगों के मन में किम जोंग उन के खिलाफ गुस्सा और भी बढ़ता जा रहा है।

किम जोंग उन अपनी बेटी किम जो एई के साथ।

Image Source : PTI
किम जोंग उन अपनी बेटी किम जो एई के साथ।

ये भी पढ़ें:

बच्चों के साथ कंचा खेल रहे हैं बिहार के पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव, सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है वीडियो

जापानी महिला ने बच्चे के लिए बनाई 'RRR' फिल्म पर किताब, लोगों ने कहा- 'वाकई ये दिल छू लेने वाला पल'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement