Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पाकिस्तानियों को जब कोलकाता का अंडरवाटर मेट्रो दिखाया गया तो रह गए हक्के-बक्के, बोले- ये असली नहीं VFX है

भारत की तरक्की देख पाकिस्तान अपनी आँखों पर विश्वास नहीं कर पाता है। वहां के ही कई लोगों का मानना है कि भारत का मुकाबला पाकिस्तान कभी नहीं कर सकता।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 09, 2024 12:58 IST
सना अमजद - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पाकिस्तानियों को कोलकाता अंडरवाटर मेट्रो दिखाती सना अमजद

भारत के कोलकाता में अंडरवाटर मेट्रो चलाने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए हाल में ही पीएम मोदी ने अंडरवाटर मेट्रो रेल सेक्शन का उद्घाटन किया। भारत के इस सफलता की चर्चा पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी जोरों से चल रही है। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। वहां की मशहूर यूट्यूबर सना अमजद ने कोलकाता अंडरवाटर मेट्रो की चर्चा पाकिस्तानी आवाम से करते हुए एक वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है। वीडियों में वह पाकिस्तान के लोगों से कोलकाता का अंडरवाटर मेट्रो दिखाकर उनसे पूछ रही कि ये कौन सी जगह है। ये देख वहां मौजूद लोगों का कहना था कि ये अंडरवाटर मेट्रो जापान, चीन या सुपर पावर देश अमेरिका का होगा। लेकिन जब यूट्यूबर ने बताया कि ये अंडरवाटर मेट्रो हमारे पड़ोसी देश भारत में बन रहा है। भारत का नाम सुन वहां के लोगों को ऐसा झटका लगा कि उनसे कुछ कहते नहीं बन रहा था। एक बार तो वे यह मानने को तैयार ही नहीं थे कि ये अंडर वाटर मेट्रो असली का है। लोग उसे VFX का कमाल बता रहे थे। लेकिन जब उन्हें पता चला कि भारत में अंडरवाटर मेट्रो की शुरुआत हो रहा है तो उन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा था कि इतनी एडवांस ट्रेन भारत में भी बन सकती है।       

भारत से पाकिस्तान बहुत पीछे

इसके बाद वह Youtuber आमना नाम की एक लड़की के पास गई। जिसमें उसने बताया कि पाकिस्तान कभी भी भारत का मुकाबला नहीं कर सकता। उनका रेल नेटवर्क दुनिया का सबसे बड़ा रेल नेटवर्क है। उनके सामने तो पाकिस्तान की तुलना करना ही गलत है। भारत दिन प्रति दिन विकास की सीढ़ियां चढ़ते जा रहा है और पाकिस्तान में रेल की पटरियां जंग खा रही हैं और रोज एक्सीडेंट हो रहे हैं। लड़की का कहना था कि अगर भारत ने पानी के अदंर ट्रेन चलाने में सफलता हासिल की है तो उनके लिए यह बहुत बड़ी कामयाबी है। हमारे यहां ट्रेन चलाने के नाम पर ऑरेंज लाइन मेट्रो शुरू किया गया है, वह भी घाटे में चल रहा है।

पाकिस्तान में सिर्फ करप्शन है

फिर सना अमजद वहां मौजूद ओसामा नाम के शख्स से मिली। ओसामा ने कहा कि पाकिस्तान में तो बिना किसी करप्शन के कोई चीज पूरी ही नहीं होती। हमारे यहां रेलवे के टॉयलेट हमेशा गंदे रहते हैं। यहां कोई भी काम से पहले कमीशन तय हो जाता है। हर काम में नेता और सेना के लोग 60 फिसदी पैसा ले लेते हैं। बचे हुए 40 परसेंट पैसे से क्या ही काम होगा।

ये भी पढ़ें:

Dolly चायवाले के तो दिन ही बदल गए, अब चाय बेचने के लिए रखने पड़ रहे बाउंसर्स, देखें Video

सोशल मीडिया स्टार है यह कुत्ता, महंगे कपड़े और स्टाइलिश लुक पर फिदा हर कोई, लाखों लोग करते हैं फॉलो

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement