Sunday, April 28, 2024
Advertisement

OMG: फिट और जवान रहने के लिए मगरमच्‍छ का खून पी रहा है यह शख्स, 1 गिलास की कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

जवान दिखने के लिए इंसान इस हद तक चला गया है कि अब वह खूंखार जानवरों का भी खून पीने से पीछे नहीं हट रहा है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: May 18, 2023 15:18 IST
मगरमच्छ का खून पीता है ये शख्स।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA मगरमच्छ का खून पीता है ये शख्स।

जवान और मजबूत बने रहने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते। कोई सांप का खून पी रहा है। तो कोई सांप खा ले रहा है। हाल में ही एक बिजनेसमैन ने भी कुछ ऐसा ही दावा किया है कि वह फिट और जवान बने रहने के लिए मगरमच्छ का खून पी रहा है। इस बिजनेसमैन ने अपने अच्छी सेहत की राज के पीछे मगरमच्छ के खून को ही बताया है। यह बिजनेसमैन दक्षिणी थाईलैंड के प्रांत ट्रांग में रहता है। 52 वर्षीय रोजाकोर्न नैनोन ने बताया कि वह अपनी दिन की शुरुआत एक गिलास मगरमच्छ के खून को पीकर करता है। 

मगरमच्छ का खून पीने से शरीर में आती है चमत्कारिक उर्जा

स्थानीय मीडिया को बिजनेसमैन ने बताया कि एक मगरमच्छ के शरीर में बहुत ही कम खून होता है इसलिए वह उनके खून के साथ लाओ खाओ नामक थाई स्पिरिट मिलाकर पीते हैं। वह पूरे दिन में दो बार यह कॉकटेल पीते हैं। एक सुबह में और एक रात में सोने से पहले। रोजाकोर्न का दावा है कि मगरमच्छ का खून पीने से उनके शरीर में चमत्कारिक बदलाव आया है। पहले वह काफी थका हुआ और कमजोर महसूस करते थे लेकिन जब से वह मगरमच्छ का खून पी रहे हैं तब से वह फिट और तंदरूस्त महसूस करते हैं। अब उन्हें किसी भी तरह की कमजोरी महसूस नहीं होती। 

मुर्गियों की तरह मगरमच्छ भी पाले जाते हैं

थाईलैंड में एक जगह ऐसा भी है जहां पर मगरमच्छों को पाला जाता है जैसे पॉल्ट्री फॉर्म में मुर्गी पालन होता है वैसे ही मगरमच्छ को भी पाला जाता है। मगरमच्छ का चमड़ा, मीट, हड्डी और खून बहुत ही महंगा मिलता है इसलिए थाईलैंड में मगरमच्छों को फॉर्महाउस में पाला जाता है। थाईलैंड में मगरमच्छों के 1 हजार फॉर्म हैं जहां करीब 12 लाख मगरमच्छों को पाला गया है। मगरमच्छ का पित्त और खून से दवाई बनाया जाता है। इसका पित्त 76 हजार रुपए किलो मिलता है। 

1 गिलास की कीमत इतनी है

एक फॉर्म हाउस के माल‍िक ने बताया कि मगरमच्छ में बहुत ही कम खून पाया जाता है। इसलिए पीने वाले पीने से पहले लाओ खाओ नामक एक एल्‍कोहल मिलाते हैं। इस एक कॉकटेल की कीमत 800 रुपए है। फॉर्म के मालिक ने बताया कि इस कॉकटेल को लेने से शरीर का ब्लड सर्कुलेशन सही हो जाता है। यह रेड ब्लड सेल्स को भी मजबूत करता है, प्लेटलेट्स और व्हाइट ब्लड सेल्स को भी बढ़ाता है। इससे पुरूषों में टेस्टेस्ट्रोन भी बढ़ता है और इसे पीने से महिलाओं के अंदर बांझपन की समस्या भी खत्म हो जाती है।

ये भी पढ़ें:

ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत वेडिंग ड्रेस, 50 हजार से ज्यादा जड़े हैं क्रिस्टल

योगी आदित्यनाथ का ये लुक आपने कभी नहीं देखा होगा, वायरल हो रहा संसद में पहली स्पीच का यह Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement