Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इस शख्स की उंगलियों में है जादू, बेजान चीजों में भी डाल देती है जान

आपने कई जादूगरों के वीडियो देखें होंगे लेकिन आज तक आपने ऐसा जादूगर नहीं देखा होगा। इस जादूगर के हाथों में जो कला है वह किसी में भी नहीं। वीडियो देखिए आप खुद इस बात को मान जाएंगे।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: May 18, 2023 13:10 IST
जादू दिखाते हुए ज़ेवियर मॉर्टिमर।- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM जादू दिखाते हुए ज़ेवियर मॉर्टिमर।

Viral Video of Magician: बचपन में हम सबने जादू देखा होगा। जादूगर के हाथों में कुछ ऐसी कला होती है जो वह हमें दिखाना चाहता है ठीक वहीं चीज हमें दिखाई भी देती है। उनके मैजिक ट्रिक्स को कोई भी नहीं पकड़ सकता। सबसे बड़ा जादूगर वहीं है जिसके हाथों की सफाई कोई न पकड़ सके। एक ऐसे ही जादूगर का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। आइए आपको भी उनसे मिलवाते हैं। इनके जादू को देख आप भी सोच में पड़ जाएंगे कि ऐसा भी होता है क्या।

जादूगर ने अपनी उंगलियों का दिखाया कमाल

इस जादूगर का नाम ज़ेवियर मॉर्टिमर (Xavier Mortimer) है और ये फ्रांस के रहने वाले हैं। ये कोई आम जादूगर नहीं हैं जो बॉटल से सिक्के निकालने या चादर से कबूर उड़ाने का काम करते हों। ये कुछ भी कर सकते हैं जो जादूगरों को भी हैरानी में डाल देता है। इनके वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होते हैं। करोड़ों लोग इनके वीडियो को देखते हैं। जादूगर ज़ेवियर मॉर्टिमर का एक वीडियो फिर से वायरल हो रहा है जिसमें उन्हें एक सुपरमार्केट में देखा जा सकता है। यहां वह एक नींबू के साथ ऐसा जादू कर के दिखाते हैं जिसे आजतक किसी ने नहीं देखा होगा। जादूगर सबसे पहले एक नींबू को उठाते हैं और उसे एक पॉलीबैग में डाल देते हैं। जिसके बाद शुरू होता है असली खेल। नींबू खुद ब खुद हवा में उड़ने लगता है। वह जादूगर के उंगलियों के इशारों पर नाचता है। कभी नींबू हवा में होता है तो कभी वह नीचे गिर जाता है। 

मैजिक देख लोग हुए हैरान

जादूगर जैसे-जैसे अपने उंगलियों के इशारों को बदलता है नींबू भी वैसी ही हरकतें करने लगता है। फिर जादूगर उस नींबू को हवा में उड़ाता है और उसे एक शीशे के जार में बंद कर देता है। शीशे के जार में बंद नींबू बाहर आने को फड़फड़ाता है। फिर जादूगर एक बास्केट उठाता है और शीशे के जार को खोलता है। नींबू हवा में उछलकर सीधे बास्केट में जा गिरता है। जादूगर के पास खड़े लोग इस मैजिक को देखकर हैरान हो जाते हैं। 

दुनिया के सबसे बड़े जादूगरों में से एक

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर जादूगर ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से शेयर किया है। जेवियर के इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 2 करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने देखा है और 7 लाख लोगों ने लाइक किया है। जेवियर जादूगरी में कई इंटरनेशनल अवार्ड्स जीत चुके हैं। वह 15 साल की उम्र से ही जादू कर रहे हैं। आज वह विश्व के सबसे बड़े जादूगरों में से एक हैं। 

ये भी पढ़ें:

चलती स्कूटी पर ही नहाने लगा कपल, बाल्टी भर कर निकले थे घर से, देखें Video

ये हैं दुनिया की 7 सबसे लंबी रेल सुरंग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement