Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Optical Illusion: तस्वीर में सबसे अलग Emoji को खोजिए, 10 सेकंड में ढूंढना है, क्या आप कर पाएंगे?

आपको इस Optical Illusion वाली तस्वीर में सबसे अलग दिखने वाली इमोजी (Emoji) को ढूंढकर दिखाना है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: May 17, 2023 17:53 IST
Optical Illusion- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE इस तस्वीर में अलग इमोजी को ढूंढिए।

ऑप्टिकल इल्यूजन की ये तस्वीरें अच्छे-अच्छे लोगों के दिमाग का दही कर देती हैं। इन तस्वीरों को देख कोई नहीं कह सकता कि ये कोई मुश्किल काम है पर ये तस्वीरें सच में लोगों का सिर घूमा देती हैं। जो चैलेंज पूरा करने को दिया जाता है वह आसानी से तो नहीं दिखती पर होती तस्वीर में ही हैं। कुछ लोगों को ऐसी चुनौतियां बहुत पसंद आती हैं। वह अपने दिमाग की बत्ती जलाते हैं और उसे तुरंत हल कर के दिखा देते हैं। इन पहेलियों को जो लोग जल्दी हल कर देते हैं तो समझिए कि उनका IQ लेवल बहुत ही अच्छा है।

10 सेकंड में ढूंढना है अलग इमोजी

ऑप्टिकल इल्यूजन की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती हैं। आज भी हम आपके लिए ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं जिसमें आपको एक जैसे दिख रहे इमोजी में अलग सा इमोजी ढूंढकर दिखाना है। आपके पास इस चैलेंज को पूरा करने के लिए सिर्फ 10 सेकंड है। तस्वीर में स्माइली इमोजी है जिनमें एक इन सबसे अलग है। ये किसी को न दिख रहा है और न ही समझ में आ रहा है। इस इमोजी को वही लोग ढूंढ पाएंगे जिनकी नजरें तेज होंगी और दिमाग भी। 

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
इस तस्वीर में अलग इमोजी को ढूंढिए।

ये रहा सबसे अलग इमोजी

तो अब आपका समय समाप्त हो चुका है। उम्मीद है कि आपने उस अलग दिख रहे इमोजी को ढूंढ लिया होगा। जिन्हें मिल गया वह तेज नजर वाले हैं और जिन्हें नहीं मिला तो कोई बात नहीं हम उन्हें दिखाएंगे कि आखिर अलग सा दिख रहा इमोजी कहां है। सबसे पहले तो आप इस तस्वीर को गौर से देखिए। इसमें आपको स्माइली वाले इमोजी के बीच एक अलग इमोजी ढूंढना है। तस्वीर में बाएं से दूसरी पंक्ति में ऊपर से दूसरा इमोजी जो दिख रहा है वह बाकि सभी इमोजी से अलग है।

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
ये रहा सबसे अलग इमोजी।

ये भी पढ़ें:

इन देशों के पास एक भी एयरपोर्ट नहीं है

लड़की ने ऐसी बॉडी बनाई जिसे देख शरमा जाएंगे लड़के, एब्स और बाइसेप्स देख आप भी कहेंगे वाह!

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement