Thursday, April 25, 2024
Advertisement

योगी आदित्यनाथ का ये लुक आपने कभी नहीं देखा होगा, वायरल हो रहा संसद में पहली स्पीच का यह Video

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने राजनीतिक करियर के 25 साल पूरे कर लिए हैं। साल 1998 में पहली बार वह गोरखपुर सीट से सासंद चुनकर संसद भवन पहुंचे थे।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: May 17, 2023 14:32 IST
योगी आदित्यनाथ- India TV Hindi
योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने अपने राजनीतिक सफर के 25 साल पूरे कर लिए हैं। आज वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं और सूबे में अपराध और गुंडों की सफाई करने में लगे हुए हैं। पहली बार वह साल 1998 में सांसद चुनकर देश की संसद में पहुंचे थे। तब उनकी उम्र केवल 26 साल थी। सोशल मीडिया पर संसद में उनकी पहली स्पीच का वीडियो तेजी से वायरल हो रही है। इस वीडियो में वह सिर पर भगवा साफा बांधे और बदन पर भगवा कपड़े पहने सांसद की शपथ लेते हुए दिख रहे हैं। 

राजनीतिक सफर के 25 साल पूरे

उनके राजनीतिक करियर के 25 साल पूरे हो चुके हैं जिसमें वह 5 बार सांसद बने और दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ ने भाजपा को बहुत ही मजबूती के साथ खड़ा किया है। तीन दशक के बाद भाजपा उत्तर प्रदेश में दोबारा से सरकार बना पाई। योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर के महंत भी हैं। मंदिर के पूर्व महंत अवैद्यनाथ ने उन्हें अपना उत्तराधिकारी बनाया था। 1998 में अवैद्यनाथ ने राजनीति से सन्यास ले लिया और इसी साल योगी आदित्यनाथ के राजनीतिक पारी की शुरुआत हुई।

देश में सबसे कम उम्र के सांसद बने

साल 1998, 99, 2004, 2009 और 2014 का लोकसभा चुनाव योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर सीट से जीता। जब वह पहली बार सांसद बने थे तब उन्हें सबसे कम उम्र का सांसद होने का गौरव प्राप्त था। आज योगी आदित्यनाथ देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं। पूरे देश में उनके बुलडोजर मॉडल और कड़े कानून की प्रशंसा होती है। जिस रफ्तार से वह बदमाशों की सफाई करने में लगे हुए हैं उसे देख सभी अपराधियों में खौफ का माहौल है। 

ये भी पढ़ें:

क्लास में मैडम ने की ऐसी गंदी हरकत, अब नौकरी से धोना पड़ा हाथ, देखें Video

7 हजार की चीज 40 लाख से ज्यादा में बिकी, पैसा आते ही शख्स हो गया मालामाल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement