Monday, May 06, 2024
Advertisement

7 हजार की चीज 40 लाख से ज्यादा में बिकी, पैसा आते ही शख्स हो गया मालामाल

घड़ी को बेचने वाले शख्स ने कभी भी नहीं सोचा होगा कि इसकी घड़ी इतनी महंगी बिकेगी। इस घड़ी के बिकने के बाद शख्स की तो खुशियों का ठिकाना नहीं रहा।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: May 16, 2023 17:26 IST
पैसा आते ही खुशी से झूम उठा शख्स।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पैसा आते ही खुशी से झूम उठा शख्स।

आपने सुना होगा कि कई लोगों की किस्मत कभी-कभी ऐसे खुलती है जैसे उनके हाथ कोई कुबेर का खजाना लग गया हो। कुछ ऐसा ही हुआ एक व्यक्ति के साथ। अपने पिता की मौत के बाद एक शख्स को कई साल पुरानी घड़ी मिली। जिसके बाद शख्स ने उस घड़ी को एक निलामी में बेचने का सोचा। वह जब उस घड़ी को निलामी में बेचा तो उसकी मानो कोई लॉटरी लग गई हो। 7000 की खरीदी हुई घड़ी के लिए उसे इतनी मोटी रकम हासिल हुई जिसकी उसने कभी कल्पना भी नहीं की थी। 

दशकों पुरानी घड़ी की कीमत एक लग्जरी कार के बराबर

शख्स के पिता ने 60 साल पहले इस घड़ी को खरीदा था। लेकिन अब इस घड़ी की कीमत उस शख्स को इतनी मिली जिसकी कीमत में एक लग्जरी कार आ जाएगी। जानकारी के मुताबिक शख्स के पास एंटिक वॉच थी जिसे रॉलेक्स कंपनी ने बनाया थी। दशकों पुरानी होने के बावजूद ये घड़ी अभी भी सही सलामत चल रही थी। हाल में ही शख्स ने इस घड़ी को TW Gage के ऑनलाइन ऑक्शन में इसे बेचा था। इस घड़ी का अपना इतिहास रहा है इसलिए इसकी कीमत 40 लाख लगाई गई। खरीदने वाले शक्स ने अपनी पहचान उजागर नहीं की है। 

एंटिक वॉच।

Image Source : SOCIAL MEDIA
एंटिक वॉच।

7 हजार की घड़ी ऑक्शन में 41 लाख रुपए में बिकी

इस घड़ी को साल 1963 में ब्रिटेन के रहने वाले साइमन बर्नेट ने खरीदा था। साइमन रॉयल नेवी में सर्च रेस्क्यू डाइवर थे। 2019 में साइमन की मौत हो गई और उनकी घड़ी विरासत में उनके पुत्र पीटर बर्नेट को मिली। पीटर को इतनी महंगी और पुरानी घड़ी पहनकर घूमने का शौक नहीं था और वह उस घड़ी की देखभाल भी ठीक से नहीं कर पाते थे इसलिए पीटर ने इस घड़ी को ऑक्शन में बेचने का निर्णय लिया। पीटर के पिता ने इस घड़ी (1963 Rolex Submariner Watch) को तब 70 पाउंड (करीब 7000 रुपये) में खरीदा था। मगर निलामी में यह घड़ी कुल 40 हजार पाउंड करीब 41 लाख रुपए में बिकी। 

ये भी पढ़ें:

Optical Illusion: हाथी-घोड़ों की भीड़ में ऊंट को खोजें, बाज की नजर वाले ही कर पाएंगे यह कारनामा

परिणीति नहीं बल्कि वेंकैया नायडू ने राघव चढ्ढा को समझाया था 'पहले प्यार' का असली मतलब

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement