Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Onam festival: बाघ बनकर लोगों के बीच जमकर नाचा शख्स, सोशल मीडिया पर वायरल हो गया Video

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है। वीडियो में एक शख्स अपने पूरे बदन पर बाघ का चित्र बनवाकर खुशी में झूम रहा है। ये खुशी ओणम त्योहार की है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: August 20, 2023 11:00 IST
ओणम त्योहार की खुशी में जमकर झूमा शख्स- India TV Hindi
Image Source : ANI ओणम त्योहार की खुशी में जमकर झूमा शख्स

भारत विविधताओं का देश है। यहां विभिन्न वेशभूषा, विभिन्न भाषाओं के साथ ही अलग-अलग धर्म के भी लोग रहते हैं। अब जिस देश में विभिन्न धर्म और पंत के लोग रहते हैं, वहां ये तो स्वाभाविक है कि त्योहार भी अलग-अलग तरह के मनाए जाते होंगे। भारत में पूर्व से लेकर पश्चिम तक और उत्तर से लेकर दक्षिण तक अलग-अलग समय पर अलग-अलग त्योहार मनाए जाते हैं। आपने कुछ त्योहारों के बारे में सुना होगा और कुछ के बारे में आपको जानकारी नहीं होगी। मगर आप सभी को ओणम के बारे में जानकारी जरूर होगी। ये त्योहार साउथ इंडिया में काफी लोकप्रिय है।

क्या है ओणम?

ओणम साउथ इंडिया में मनाए जाने वाला एक लोकप्रिय त्योहार है। वैसे तो ये इस त्योहार को पूरे भारत में मनाया जाता है मगर इसकी केरल में ज्यादा मान्यता है। ये केरल का सबसे बड़ा त्योहार है। ओणम को मलयाली पंचांग के अनुसार कोलावर्षम के पहले महीने में मनाया जाता है। ये त्योहार विष्णु भगवान के 5वें अवतार वामन को समर्पित है। यह त्योहार किसानों के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है क्योंकि फसल पकने की खुशी में इसे बड़ी प्रसन्नता के साथ मनाया जाता है। इस त्योहार में मंदिरों में पूजा नहीं की जाती बल्कि लोग अपने घरों में पूजा करते हैं।

ओणम उत्सव के वीडियो हुए वायरल

केरल में ओणम की बहुत मान्यता है। इस त्योहार को लोग बड़ी धूम-धाम के साथ मनाते हैं। अभी भी सोशल मीडिया पर ओणम त्योहार के उत्सव की कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। एक वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स ने अपने पूरे शरीर पर बाघ का पेंट करवाकर खुशी के साथ नाच रहा है। इस वीडियो को लोग खूब शेयर कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें-

आसमान में दिखा अद्भुत नजारा, ज्वालामुखी के ऊपर से निकली जोरदार बिजली, Video viral

"तुम डिलीवरी बॉय बनने लायक हो", प्रोडक्ट डिजाइनर के लिए लड़के ने किया था अप्लाई, कंपनी ने दिया कुछ ऐसा रिप्लाई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement