Saturday, May 11, 2024
Advertisement

आसमान में दिखा अद्भुत नजारा, ज्वालामुखी के ऊपर से निकली जोरदार बिजली, Video viral

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में ज्वालामुखी के ऊपर जोरदार बिजली चमकते हुए दिखाई दे रही है। लोग इस सुंदर नजारे को देखने के बाद अचंभित हो गए।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: August 20, 2023 10:03 IST
ज्वालामुखी के ऊपर से निकली जोरदार बिजली- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA ज्वालामुखी के ऊपर से निकली जोरदार बिजली

प्रकृति कितनी सुंदर है। प्रकृति हमें ऐसे दृश्य दिखाती रहती है, कि हमें अपनी आँखों पर यकीन ही नहीं होता है। कभी समंदर की बड़ी-बड़ी लहरे देखने को मिलती है तो कभी आसमान में सुंदर रंग जिसे हम रेनबो कहते हैं, वो देखने को मिलता है। और जो नजारा हम अपनी आंखों से नहीं देख पाते हैं, उसे देखने में सोशल मीडिया हमारी मदद कर देता है। अभी सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा जिसे देखकर आपको अपनी आंखों पर विश्वास नहीं होगा। क्या आपने कभी ज्वालामुखी के ऊपर से बिजली निकलते हुए देखा है? जी हां वायरल वीडियो में एक ज्वालामुखी के ऊपर जोरदार बिजली चमकते हुए दिखाई देती है जो एक अद्भुत नजारा बन जाता है।

क्या खास है वीडियो में?

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा उसे देखने के बाद आप भी कुदरत की तारीफ करते नहीं थकेंगे। वीडियो में आप देख सकते हैं कि आसमान में अचानक बिजली चमकती है। बिजली चमकते ही आसमान में कुछ ऐसा दृश्य बन जाता है कि मानों वो बिजली एक ज्वालामुखी से निकली। मगर ऐसा नहीं है क्योंकि ये संभव नहीं है। बिजली आसमान में ही चमकी मगर देखने वालों को लगा कि ये ज्वालामुखी से निकली है। जिसने भी वीडियो को देखा, वो बस देखता ही रह गया। 

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर) पर @Tansu YEĞEN नाम के एक यूजर ने शेयर किया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है कि ये वो क्षण जब ग्वाटेमाला में ज्वालामुखी डी अगुआ ने ज्वालामुखीय बिजली उत्पन्न की। ये आश्चर्यजनक था। इस शानदार वीडियो को देखने के बाद लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी शेयर की। एक यूजर ने लिखा- ये बहुत सुंदर है, काश मैं वहां पर होती। एक अन्य यूजर ने लिखा- ये अद्भुत है, क्या ये सच में हुआ। एक और यूजर ने लिखा कि लगता है अभी गॉडजिला बाहर निकलेगा। आपने इससे पहले कभी ऐसा आंखों को चौंका देने वाला दृश्य देखा है तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

ये भी पढ़ें-

"तुम डिलीवरी बॉय बनने लायक हो", प्रोडक्ट डिजाइनर के लिए लड़के ने किया था अप्लाई, कंपनी ने दिया कुछ ऐसा रिप्लाई

नदी पार करता दुर्लभ सफेद हिरण हुआ कैमरे में कैप्चर, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement