Friday, May 10, 2024
Advertisement

Optical Illusion: तेज नजर वाले लोग भी खा गए धोखा, नहीं बता पाए कि आखिर तस्वीर है किसकी

Optical Illusion की यह तस्वीर आपका सिर चकरा देगी। दिए गए तस्वीर में एक इंसान की फोटो छुपी हुई है जिसे आपको पहचानना है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 21, 2023 16:45 IST
Optical Illusion- India TV Hindi
Image Source : TWITTER तस्वीर में आपको कौन दिख रहा है।

इंटरनेट के इस जमाने में आजकल सब कुछ ऑनलाइन हो गया है। जहां एक समय था जब लोग न्यूज पेपर में बने पहेली वाले सेक्शन में घंटों बैठकर दिमाग खपाते थे। लेकिन अब ऑनलाइन ऐसे कई एप्स आ चुके हैं जिसमें इस तरह के चैलेंज देखने को मिलते रहते हैं। इनमें से कई चैलेंज ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़े होते हैं। जैसे तस्वीर में छिपे चीजों को खोजना। एक जैस दिख रही तस्वीर में अंतर खोजना। तस्वीर में क्या गलत है वह बताना और तस्वीर में सबसे पहले आपको क्या दिखा। इनमें से ही एक चैलेंज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक तस्वीर में काले-काले गोलाकार आकृति से कलाकारी की गई है और इसे कुछ इस तरह से बनाया गया है कि वह किसी इंसान की फोटो की तरह लग रही है।

Optical Illusion

Image Source : TWITTER
तस्वीर में आपको कौन दिख रहा है।

इस तस्वीर में कौन दिख रहा है

वायरल हो रहे इस तस्वीर में किसी व्यक्ति की फोटो बनी हुई है लेकिन वह साफ तौर पर नहीं दिख रही है कि वह कौन है। अब आपको इस तस्वीर को गौर से देखना है और पहचानना है कि इस तस्वीर में जो शख्स है वह कौन है। बता दें कि इस तस्वीर को देखने के बाद कई लोगों ने अपना जवाब दिया लेकिन उनमें से कुछ लोग हा सही बता पाए बाकी लोगों को यह तस्वीर बिल्कुल भी समझ में नहीं आ रही है। अगर आपने इसका सही जवाब दे दिया तो समझिए आप उन सभी लोगों में सबसे होशियार हैं। वैसे तो इस तस्वीर ने कई लोगों को उलझाकर रख दिया है। लेकिन आपको हम एक हंट दे रहे हैं। आप दिए गए तस्वीर को थोड़ा सा टेढ़ा कर के देखेंगे तो उस इंसान को तुरंत पहचान जाएंगे। 

ये रहा सही जवाब

अब तो आप पहचान ही गए होंगे। अगर आप अभी भी नहीं पहचान पाए तो कोई बात नहीं हम आपको बताते हैं कि इस तस्वीर में जिस इंसान की कलाकृति बनाई गई है वह कौन है। तस्वीर में जिसकी फोटो झलक रही है वह कोई और नहीं बल्कि दुनिया के मशहूर डांसर माइकल जैक्सन हैं। इस तस्वीर को ट्विटर पर @alvinfoo नाम के यूजर ने शेयर किया और लिखा कि अगर आप इस व्यक्ति को पहचानते हैं तो कमेंट कर बताइए कि ये कौन है।

Optical Illusion

Image Source : TWITTER
माइकल जैक्सन

ये भी पढ़ें:

योग दिवस को युवक ने कुछ ज्यादा ही सीरियसली ले लिया, साइन बोर्ड पर चढ़कर लगाने लगा पुशअप्स

योग दिवस के मौके पर करें Laughter Yoga, वायरल हो रही ये दिलचस्प Photos

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement