Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Optical illusion: होली में लोगों को मिल रहा है चैलेंज, बताइए इस फोटो में कितनी बार लिखा है 'होली है'

होली पर ये फोटो सोशल मीडिया पर लोगों के बीच खूब वायरल हो रही है। फोटो में कितनी बार 'होली है' लिखा हुआ है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: March 07, 2023 14:29 IST
holi game- India TV Hindi
Image Source : PEXEL कितनी बार 'होली है' लिखा हुआ है?

आपको लगता है कि आपकी नजर तेज है तो ये गेम आपके लिए हैं। इस तरह की गेम को ऑप्टिकल इल्यूजन कहते हैं। ऑप्टिकल इल्यूजन खेल में अच्छे-अच्छे लोगों के पसीने छूट जाते हैं। फोटो में ऐसी रहस्यमयी पहेली को सुलझाना हर किसी के बस की बात नहीं होती है। होली पर ये फोटो सोशल मीडिया पर लोगों के बीच खूब वायरल हो रही है। फोटो में कितनी बार 'होली है' लिखा हुआ है। ये आपके नजर पर ही निर्भर करता है कि कितना जल्दी आप इसे देख पाते हैं। 

देखिए कितनी बार 'होली है' लिखा है

आप इस फोटो में देखिए और 10 सेकंड के अंदर जवाब बताइए। इस तरह का गेम खेलना आसान नहीं होता है लेकिन एक बार समझने में दिक्कत होती है। अगर समझ गए तो गेम आपके हाथों में आ जाएगा। बस आपकी नजर तय करेगी कि आप कितनी जल्दी देख पाते हैं। आसान भाषा में समझिए कि फोटो को इस तरह डिजाइन किया गया है कि सभी कलर आसानी से समझ में आ जाएगा लेकिन इन सबके बीच ये आपको खोजना है कि कितनी बार 'होली है' लिखा हुआ है। आप इस गेम को अपने बच्चों या किसी के साथ भी खेल सकते हैं। इस प्रकार के गेम से दिमाग तेज हो सकता है क्योंकि इसमें दिमाग को एक जगह रखना होता है जिससे हम फोटो को आसानी से सॉल्व कर सकें।

क्या आप हार गए? 
अगर आपने हार मान लिया है तो हम आपको बताएंगे कि इस फोटो में कितनी बार 'होली है' लिखा है। आपको बता दें कि कुछ समय बाद इस खेल में लोग हारते नहीं क्योंकि यह खेल बहुत ही आसान हो जाता है। फिर आसानी से फोटो को सॉल्व कर दिया जाता है। हमने आपके लिए एक फोटो शेयर की है। इस फोटो को हमने इस तरह से डिजाइन किया है, जिससे आपको पता चल जाएगा कि कितनी बार 'होली है' लिखा हुआ है। अगर आपने पहले गिन लिया था तो आपकी नजर काफी तेज है, इसमें कोई शक नहीं है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement