Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Optical Illusion: इस फोटो में 5 अंतर ढूंढना है, क्या आप 10 सेकंड में खोज पाएंगे

इस तस्वीर में आपको 5 अंतर खोजने हैं। ये दिखने में एक जैसी दिख रही होंगी लेकिन इसमें कई अंतर छुपे हुए हैं जो आपको खोजना है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: May 18, 2023 15:51 IST
इस फोटो में 5 अंतर है,...- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE इस फोटो में 5 अंतर है, ढूंढें।

Optical Illusion की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल होती हैं। इन तस्वीरों में कई तरह के गेम भी होते हैं। जिन्हें लोग खेलना बहुत पसंद करते हैं। ये गेम्स मनोरंजन के साथ-साथ आपके दिमाग और नजर को तेज करने का भी काम करते हैं। पहले इस तरह की पहेलियां न्यूजपेपर और मैगजीन्स में आते थे। आते तो आज भी हैं पर अब हर हाथ में मोबाइल फोन हो गया है जिससे लोग अब फोन में ही ये काम कर लेते हैं। ऐसे पहेलियों को हलकरने में कई लोग अपना घंटों सिर खपाते हैं। कई लोग पहले ही हार मानकर बैठ जाते हैं। 

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
इस फोटो में 5 अंतर है, ढूंढें।

तस्वीर में 5 अंतर ढूंढिए

ऊपर हमने ऐसा ही एक फोटो आपके साथ शेयर किया है जिसमें आपको फोटो को देखकर उसमें छुपे हुए 5 अंतरों को खोजना है। तस्वीर में आपको एक आलमीरा दिख रहा होगा। ये दोनों तस्वीरें दिखने में तो एक जैसी ही लग रही हैं लेकिन इनमें कई अंतर भी हैं। जो ऐसे नहीं दिखेगा। अब आपको उन अंतरों को खोजकर दिखाना है। इसके लिए आपको 10 सेकंड का समय दिया गया है। जल्दी करिए इसमें सारा खेल आपके दिमाग और तेज नजर का है। 

क्या आपने हार मान लिया

इस तस्वीर में अंतर ढूंढ पाना बहुत ही मुश्किल है लेकिन यदि आप अपने दिमाग और नजर को तेज दौड़ाएंगे तो आप इन्हें खोज पाएंगे। अगर आपको मिल गया तो समझिए आप तेज नजर वाले हैं। यदि आपको अंतर नहीं मिल रहे तो परेशान न हों हम आपको इस तस्वीर में छिपे अंतर को दिखाएंगे। हमने आपकी सुविधा के लिए नीचे एक और तस्वीर दिया है जिसमें आपको वह 5 अंतर दिख जाएंगे। इस तस्वीर में लाल रंग के 5 गोले लगाए गए हैं जो तस्वीर में छिपे अंतरों को बता रहा है।

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
ये रहे 5 अंतर।

ये भी पढ़ें:

OMG: फिट और जवान रहने के लिए मगरमच्‍छ का खून पी रहा है यह शख्स, 1 गिलास की कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

इस शख्स की उंगलियों में है जादू, बेजान चीजों में भी डाल देती है जान

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement