Thursday, May 09, 2024
Advertisement

कड़ाके की ठंड सिर्फ इंसान ही नहीं जानवरों के लिए भी है, इस पुलिसवाले ने समझी बंदर की परेशानी और...

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो लोगों को एक अच्छा संदेश देने के लिए काफी है। इस वीडियो में एक SI बंदर की समस्या समझकर उसकी मदद करता हुआ नजर आ रहा है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: January 19, 2024 6:41 IST
पुलिसवाले ने पेश किया इंसानियत का अच्छा उदाहरण- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पुलिसवाले ने पेश किया इंसानियत का अच्छा उदाहरण

आजकल ठंड ने अपना प्रकोप चारों तरफ फैला रखा है। जहां देखो कड़ाके की ठंड पड़ रही है। सुबह हर तरफ कोहरा तो शाम को ठंडी हवा से लोग परेशान हैं। ठंड से बचने के लिए इंसान हर तरह की जुगाड़ कर रहा है। गर्म कपड़े से लेकर हीटर और अलाव, हर चीज का इंसान खुद को ठंड से बचाने के लिए कर रहा है। मगर क्या आपने कभी सोचा है कि जानवर इस ठंड में खुद को कैसे बचा रहे होंगे? क्योंकि जानवरों के पास ना तो गर्म कपड़े होते हैं और ना ही हीटर होता है। ऐसे में हम थोड़ी सी इंसानियत दिखाकर जानवरों की मदद कर सकते हैं। जैसे इस पुलिसवाले ने किया है। आइए आपको पुरा मामला बताते हैं।

वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर आजकल एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जो आपका दिल जीतने के साथ ही आपको एक संदेश भी देकर जाएगा। वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी पुलिस कार्यालय में एक बंदर हीटर के आगे बैठा हुआ है। वहीं पास में एक पुलिसवाला खड़ा है और उसे प्यार से सहलाता हुआ नजर आ रहा है। वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर पुलिस कमिश्नरेट कानपुर नगर की आधिकारिक हैंडल से शेयर किया गया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखकर पुरा मामला बताया गया है। कैप्शन में लिखा है, 'सर्दी से ठिठुरता एक बंदर अचानक पुलिस कमिश्नर कैम्प कार्यालय के अंदर घुस आया और हीटर के सामने आकर बैठ गया तो ड्यूटी पर तैनात SI अशोक कुमार गुप्ता ने उसकी परेशानी समझ कर बैठे रहने दिया और प्यार से सहलाया भी। थोड़ी देर बाद बन्दर भी बिना कुछ नुकसान पहुंचाये आराम से चला गया।'

यहां देखें वायरल वीडियो

लोगों ने क्या कहा?

खबर लिखे जाने तक वीडियो को 31 हजार लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद लोगों ने अलग-अलग तरह के कमेंट्स भी किए। एक यूजर ने लिखा- हमारी आस्था और हमारा गौरव उत्तर प्रदेश पुलिस। दूसरे यूजर ने लिखा- उत्तम कार्य जय हिन्द। एक अन्य यूजर ने लिखा- दयालुता ही हमें अच्छा मानव बनाती है।

ये भी पढ़ें-

सोशल मीडिया स्टार किली पॉल की है अयोध्या जाने की इच्छा, 'राम सिया राम' भजन गाकर बताई अपने दिल की बात

हे प्रभु ये क्या हुआ! यकीन मानिए बंदे का जुगाड़ देखकर आप यही बोलेंगे, Video सोशल मीडिया पर जमकर हुआ वायरल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement