Sunday, April 28, 2024
Advertisement

लता मंगेशकर की आवाज में राम भजन हो रहा वायरल, AI टूल से हुआ ये कमाल

Ram Mandir Pran Pratishta: अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले AI ने लता मंगेशकर की आवाज में एक 'राम भजन' तैयार किया है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: January 21, 2024 17:30 IST
लता मंंगेशकर की आवाज में राम भजन।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA लता मंंगेशकर की आवाज में राम भजन।

राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होने में कुछ ही देर बाकी है। इसे लेकर पूरे देश में जबरदस्त तैयारियां चल रही हैं। सभी लोग इस ऐतिहासिक पल का साक्षी बनने के लिए तैयार हैं। देश ही नहीं विदेशों में भी इसे लेकर अच्छा खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। दुनिया भर के कलाकार अपने-अपने अंदाज में भगवान श्री राम का स्वागत कर रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक राम भजन भी खूब वायरल हो रहा है, जिसे स्वर कोकिला लता मंगेशकर की आवाज में गाया गया है। क्या आपने इस भजन को सुना?

AI ने लता मंगेशकर की आवाज में बनाया गाना

AI तकनीक इतनी तेजी से आगे बढ़ रहा है कि अब हम इसके जरिए भूत और भविष्य सबकुछ देख सकते हैं। हाल ही में AI ने स्वर कोकिला लता मंगेशकर की आवाज में राम भजन पेश किया है। इसे सुनने के बाद ऐसा बिल्कुल भी नहीं लग रहा कि लता मंगेशकर आज हमारे बीच नहीं हैं। इसे सुनने के बाद भी यही लग रहा है कि लता मंगेशकर आज भी हमारे बीच ही हैं। सोशल मीडिया पर यह राम भजन खूब वायर हो रहा है।

यूजर्स को खूब पसंद आ रहा लता जी के आवाज में राम भजन

इस भजन को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म x पर @ranvijayT90 नाम के यूजर ने शेयर किया है। इस भजन को लगभग 5 लाख लोगों ने सुना और 19 हजार लोगों ने इसे लाइक किया है। वीडियो देखने के बाद तमाम लोगों की इस पर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। एक ने लिखा कि सच कहूं इससे अच्छा और कोई नहीं है, असली वाला तो मैं कभी सुनता ही नहीं था पर इसे पूरा सुना। दूसरे ने लिखा कि इस भजन को गाने वाले प्रेम भूषण जी की आवाज में यह गाना सबसे अच्छा लगता है। 

ये भी पढ़ें:

मुंबई में बनाया गया अयोध्या की तरह हूबहू राम मंदिर, रामलला के दर्शन भी कर सकेंगे भक्त

#यादव_मांगे_श्रीकृष्ण_जन्मभूमि हो रहा ट्विटर पर ट्रेंड, जानिए क्या है पूरा मामला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement