Saturday, April 27, 2024
Advertisement

#यादव_मांगे_श्रीकृष्ण_जन्मभूमि हो रहा ट्विटर पर ट्रेंड, जानिए क्या है पूरा मामला

ट्विटर पर #यादव_मांगे_श्रीकृष्ण_जन्मभूमि ट्रेंड हो रहा है। पूरे देश में यादव समाज के लोगों को एकजुट होने का संदेश दिया जा रहा है। इस कीवर्ड के साथ सोशल मीडिया पर अब तक कुल 9 हजार पोस्ट किए जा चुके हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: January 21, 2024 14:21 IST
ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा है #यादव_मांगे_श्रीकृष्ण_जन्मभूमि- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा है #यादव_मांगे_श्रीकृष्ण_जन्मभूमि

आज सुबह से ट्विटर पर #यादव_मांगे_श्रीकृष्ण_जन्मभूमि ट्रेंड हो रहा है। इसे लेकर अब तक कुल 8 हजार से ज्यादा पोस्ट किए जा चुके हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये टॉपिक ट्विटर पर क्यों ट्रेंड हो रहा है। इंडिया टीवी ने इस मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया पर छानबीन की। इस दौरान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किए गए तस्वीरों और वीडियो से पता चला कि यह कीवर्ड यादव समाज के लोगों द्वारा ट्रेंड करवाया जा रहा है।

क्यों ट्रेंड हो रहा #यादव_मांगे_श्रीकृष्ण_जन्मभूमि

बता दें कि राम मंदिर मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा फैसला आने के बाद अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण करवाया जा रहा है। इसी तर्ज पर रामलला के बाद मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर भगवान श्री कृष्ण को विराजमान करने की बात कही जा रही है। बता दें कि मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि को लेकर श्री कृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान और शाही मस्जिद ईदगाह के बीच इलाहाबाद हाईकोर्ट में मुकदमा चल रहा है। 

मुद्दे को लेकर लोग ट्विटर पर कर रहे पोस्ट

एक्स पर किए गए पोस्ट्स में कई लोगों ने लिखा है अयोध्या में राम जन्मभूमि के बाद अब मथुरा के श्री कृष्ण जन्मभूमि की बारी है। कुछ लोगों ने इंटरनेट की जनता से निवेदन करते हुए लिखा- श्रीकृष्ण जन्मभूमि स्थान के लिए जो 36 बिरादरी हमारे साथ हैं उनको दिल से शुक्रिया लेकिन उत्तर प्रदेश के यादवों से निवेदन है कि श्री कृष्ण जन्मभूमि स्थान की मांग के लिए आप लोग ज्यादा से ज्यादा सहयोग करें। धर्म के लिए एक रहे। अगले पोस्ट में एक यूजर ने लिखा- राम लाला लाए देश पूरा भगवामय हो गया। कान्हा को लाओ और पीताम्बरमय बना दो। काशी और मथुरा एक साथ लाइए। हम सब सनातन धर्म में मानने वाले हैं।  #यादव_मांगे_श्रीकृष्ण_जन्मभूमि 




इन सभी पोस्ट्स को देखकर यहीं पता चलता है कि यादव समाज के लोग मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमी पर भगवान श्री कृष्ण को विराजमान करने का मन बना चुके हैं। #यादव_मांगे_श्रीकृष्ण_जन्मभूमि कीवर्ड को ट्विटर पर ट्रेंड करा देश के सभी यादवों को इस मुद्दे पर एकजुट होने का संदेश दे रहे हैं।





ये भी पढ़ें:

तमिल सरकार के मन में राम के लिए इतनी नफरत क्यों? निर्मला सीतारमण ने ट्वीट के जरिए कही ये बड़ी बात

होटल के कमरे में घुसा तेंदुआ, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू, देखें ये वायरल Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement