Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

जंगल में दिखा सफेद जानवर, इसे आपने कभी नहीं देखा होगा, IFS अफसर ने शेयर किया फोटो

IFS अधिकारी आकाश दीप बंधवान ने एक बेहद ही दुर्लभ जानवर का फोटो ट्वीटर पर शेयर किया है। अधिकारी ने ट्वीट कर खुद माना कि ये दुर्लभ जानवर बहुत ही कम देखने को मिलता है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 13, 2023 22:35 IST
White Albino Deer- India TV Hindi
Image Source : TWITTER कर्तनिया घाट वाइल्डलाइफ सेंचुरी में दिखा ये दुर्लभ जानवर

जंगल में ऐसे कई जानवर होते हैं जिनके बारे में इंसानों को नहीं पता होता या पता होता है भी तो बहुत कम ही पता होता है। ऐसे जानवर दिखाई नहीं देतें लेकिन कभी कभार किस्मत से दिखाई पड़ जाते हैं और उनकी फोटो या वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाती है। ऐसे दिलचस्प पोस्ट IFS के अधिकारियों द्वारा ही देखने को मिलता है। वहीं लोग पेड़-पौधे, जीव-जन्तु, पक्षी और जानवरों की तस्वीरें या वीडियो पोस्ट करते हैं। 

IFS अधिकारी ने ट्वीट के जरिए शेयर किया फोटो

हाल में ही IFS अधिकारी आकाश दीप बंधवान ने एक ऐसे ही दुर्लभ जानवर का फोटो ट्वीटर पर शेयर किया है। फोटो शेयर करते ही तुरंत वायरल हो गया और लोग अब इसे सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर जमकर शेयर कर रहे हैं। IFS अफसर ने जिस सफेद जानवर का फोटो शेयर किया है वह सफेद अल्बिनो हिरन का फोटो है। इस हिरन को कर्तनिया घाट वाइल्डलाइफ सेंचुरी में सोमवार को सुबह देखा गया। ट्वीट में आकाश ने यह भी बताया कि यह फोटो घरियल कंजर्वेशन टीम के पुल्कित गुप्‍ता ने उपलब्‍ध करवाया है। 

IFS अधिकारी के ट्वीट पर यूजर्स ने ऐसा रिएक्ट किया

IFS अधिकारी आकाश दीप बंधवान कर्तनिया घाट वाइल्डलाइफ सेंचुरी में डिवीजनल फॉरेस्ट अफसर के पद पर तैनात हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि ऐसे दुर्लभ जानवर कम ही देखने को मिलते हैं। वायरल हो रहे इस फोटो में अल्बिनो हिरन मादा हिरन के साथ दिख रहा है। दोनों को साथ में कदमताल करते हुए देखा जा सकता है। इस फोटो को देख कई यूजर्स ने कमेंट कर हिरन के सुरक्षा की चिंता जताई। वहीं कुछ यूजर्स ने कहा- कर्तनिया घाट वाइल्डलाइफ सेंचुरी जल्द ही जाना होगा इस हिरन को देखने। आकाश दीप बंधवान के ट्वीट पर कई IFS अफसरों ने भी कमेंट किया है। IFS अधिकारी प्रविन कासवान ने लिखा- प्रकृत में अपवादों को पहले खत्म कर दिया जाता है। इनका अनुकूलित रहना बहुत ही कठीन होता है।

ये भी पढ़ें:

भक्त कर रहा था काली मां की पूजा, माता ने स्वयं दिया दर्शन! Video हुआ वायरल

दुल्हन को ससुराल वालों ने सोने की ईंटों से तौला, जानिए क्या है इस Video की सच्चाई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement