Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

15 लाख में इस शख्स ने बसाया अपना देश और बन गया यहां का सुल्तान, खुद की करंसी और पासपोर्ट भी बनाया

एख शख्स ने महज 15 लाख में एक प्लॉट खरीदकर अपना एक अलग देश बना लिया। इस देश के पास अपना नोट, पासपोर्ट, झंडा और राष्ट्रगान है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 13, 2023 17:10 IST
इस देश के पासपोर्ट को 16 देशों ने मान्यता दी है।- India TV Hindi
Image Source : SLOWJAMASTAN.ORG इस देश के पासपोर्ट को 16 देशों ने मान्यता दी है।

लोग अपना घर बनाने में करोड़ों रुपए खर्च कर देते हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स से मिलवाने जा रहे हैं जो मात्र 15 लाख रुपए खर्च कर के अपना अलग देश बना लिया है। ये व्यक्ति अमेरिका का रहने वाला है। इस शख्स का नाम रैंडी विलियम्स है। इसने देश बसाने के बाद खुद को वहां का सुल्तान बना लिया है। शख्स ने अपने देश का नाम अपने रेडियो शो के नाम पर रखा है। इस देश का नाम "द यूनाइटेड टेरिटरीज़ ऑफ़ द सॉवरेन नेशन ऑफ़ द पीपल्स रिपब्लिक ऑफ़ स्लोजमास्तान" है। 

500 लोग रहते हैं इस देश में

रैंडी विलियम्स ने अपना 'देश' बनाने के लिए कैलिफोर्निया के रेगिस्तान में खाली जमीन का 11.07 एकड़ जमीन $19,000 यानी 15,66,920 में खरीदा और 1 दिसंबर 2021 को अपने देश की स्थापना कर दी। इसी दिन दोपहर 12 बजकर 26 मिनट पर शख्स ने अपने देश को संयुक्त राज्य अमेरिका से स्वतंत्र घोषित कर दिया। इस देश के पास खुद का झंडा, पासपोर्ट, करेंसी और राष्ट्रगान है। इस देश की करेंसी का नाम The Duble है और यहां 500 रजिस्टर्ड नागरिक रहते हैं। इस देश की नागरिकता पाने के लिए 4500 लोगों ने आवेदन भी दिया है।

Republic of Slowjamastan

Image Source : SLOWJAMASTAN.ORG
इस देश में बसने के लिए 4500 लोगों ने आवेदन दिया है।

Republic of Slowjamastan

Image Source : SLOWJAMASTAN.ORG
यहां 500 लोग रहते हैं।

16 देशों ने इस देश के पासपोर्ट को दी मान्यता

विलियम्स ने कहा कि वह अन्य देशों के साथ राजनयिक संबंध बनाने पर काम कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, वानुअतु और संयुक्त राज्य अमेरिका सहित उनकी हाल की यात्राओं में 16 अलग-अलग देशों ने उनके स्लोजमास्तान पासपोर्ट पर मुहर लगाई है। इस देश को संयुक्त राष्ट्र की तरफ से दर्जा नहीं मिला है बल्कि ये एक  माइक्रोनेशन है।

Republic of Slowjamastan

Image Source : SLOWJAMASTAN.ORG
1 दिसंबर 2021 को यह देश अमेरिका से स्वतंत्र हो गया था।

ये भी पढ़ें:

दूल्हे ने सबके सामने कटवा ली नाक! डांस करते वक्त दुल्हन को लेकर स्टेज पर गिरा, लोग बोले- तुमसे न हो पाएगा बेटा

जंगल में दिखा नाग-नागिन के डांस का खूबसूरत नजारा, सोशल मीडिया पर Video जमकर हो रहा वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement