Saturday, May 11, 2024
Advertisement

saanp aur nevale ki ladaai: बीच सड़क पर हुई सांप और नेवले की लड़ाई, कुछ देर बाद हुआ दर्दनाक अंत, देखें Video

बीच सड़क पर सांप और नेवले की लड़ाई हुई। सड़क पर चल रहे वाहन ठहर गए और कुछ देर बाद लोगों को दर्दनाक अंत देखने को मिला।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: February 20, 2023 6:54 IST
सांप और नेवले की लड़ाई हुई।- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सांप और नेवले की लड़ाई हुई।

सोशल मीडिया पर जानवरों से जुड़े वीडियो सामने आते रहते हैं। इनमें से कुछ वीडियो में जानवरों के बीच लड़ाई देखी जाती है तो कुछ में इनका शरारत भरा अंदाज। इंटरनेट पर ये वीडियो खूब वायरल होते रहते हैं और लोग शेयर भी करते हैं। कभी-कभी इंटरनेट पर कुछ पुराने वीडियो वायरल हो जाते हैं। ऐसा ही एक पुराना वीडियो फिर से वायरल हो रहा है। जिसमें एक सांप और नेवले की लड़ाई बीच सड़क पर ही हो जाती है। वे दोनों लगातार एक दूसरे पर वार कर रहे हैं। सांप और नेवले की लड़ाई देखने के लिए लोग अपने वाहन को रोककर परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। आखिर में एक दर्दनाक अंत के साथ परिणाम देखने को मिलता है।

बीच सड़क पर भीड़े सांप और नेवला

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते है कि सड़क के ठीक बीचोबीच एक सांप और नेवले की भयंकर लड़ाई हो रही है। सड़क पर चलने वाले लोग अपने वाहनों को रोककर उनकी लड़ाई देख रहे हैं। नजारा देखकर ऐसा लग रहा है कि सांप और नेवले की लड़ाई किसी रिंग में हो रही है और बाहर से दर्शक उनका उत्साह बढ़ा रहे हैं। नेवला जैसे ही सांप के करीब आता है सांप उस पर वार करता है लेकिन नेवला बच जाता है। उसके बाद नेवला पलट कर उस पर वार करता है। दोनों के वार का सिलसिला लगातार चलते रहता है और अंत में नेवले की जीत होती है और वह सांप की गर्दन अपने मुंह से दबोच लेता है।

IFS अधिकारी ने शेयर किया वीडियो

इस वायरल वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के अधिकारी सुशांत नंदा ने शेयर किया है। उन्होंने वीडियो का कैप्शन लिखा- "जानवरों का सांप पर हमला करना आत्महत्या की तरह है लेकिन नेवले की ट्रिक कुछ अलग होती है। इन्होंने लाखों साल तक सांप के साथ रहकर उनके ज़हर को अपना लिया है। उनकी चपलता, मोटी चमड़ी और ग्लाइकोप्रोटीन का उत्पादन उन्हें सांप के जहर से बचाता है। नेवले सेकेंड्स में कोबरा को जबड़े में दबा लेते हैं।" 

यूजर्स ने लड़ाई को जबरदस्त बताया

इस वीडियो को देखने के बाद कुछ लोग इस पर कमेंट भी कर रहे हैं। एक यूजर ने अधिकारी सुशांत नंदा के तर्क को गलत बताते हुए कहा कि सर आप गलत हैं नेवले हर तरह के जहर से नहीं बच सकते। ये सिर्फ कुछ खास किस्म के ज़हर से बच पाते हैं। इसीलिए ये अक्सर कोबरा पर हमला करते हैं न कि वाइपर पर। इस पर नंदा ने जवाब दिया कि वह कोबरा का ही जिक्र कर रहे हैं। एक दूसरे यूजर ने लिखा- वाह क्या जबरदस्त लड़ाई है।

ये भी पढ़ें:

अपना भविष्य जानना चाहते हैं तो इस तस्वीर में छिपे सिंबल को बताइए

एलन मस्क ने 25 साल पहले ही इंटरनेट को लेकर कर दी थी ये भविष्यवाणी, Video अब हो रहा वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement