Friday, May 10, 2024
Advertisement

10 फुट लंबे किंग कोबरा ने कार में की 200KM की यात्रा, गाड़ी से लटकी दिखी खाल तो उड़े होश

केरल में अर्पुकारा निवासी सुजीत की कार में यह किंग कोबरा 2 अगस्त को मालाप्पुरम में उस समय घुस गया था जब वह वहां गए थे। कुछ स्थानीय लोगों ने बताया था कि उन्होंने वाझिकदावु में एक नाके के पास सांप को उनकी कार में घुसते देखा था। उस समय उनकी कार वहां खड़ी थी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: August 31, 2022 19:56 IST
King Cobra- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE King Cobra

Kerala News: अजगर और कोबरा का नाम सुनते ही अच्छे से अच्छे आदमी की सांसें अटक जाती है। लेकिन क्या हो जब अजगर या कोबरा के साथ आपको लंबी यात्रा करनी पड़ जाए? ऐसी ही कुछ हुआ है केरल के कोट्टायम जिले के एक शख्स के साथ। एक किंग कोबरा ने उसकी कार में सवार होकर 200 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय की और एक हफ्ते तक उसके इंजन में बैठा रहा। बाद में केरल वन्यजीव कर्मियों ने उसे सुरक्षित बाहर निकाला।

2 अगस्त को कार में घुसा था किंग कोबरा

वन अधिकारियों ने बुधवार को कोट्टायम के अर्पुकारा इलाके में एक व्यक्ति के परिसर से 10 फुट लंबे किंग कोबरा को पकड़ा और कहा कि वह इसे बाद में सुरक्षित स्थान पर छोड़ देंगे। माना जा रहा है कि अर्पुकारा निवासी सुजीत की कार में यह जहरीला सांप 2 अगस्त को मालाप्पुरम में उस समय घुस गया था जब वह वहां गए थे। हालांकि, सुजीत को कुछ स्थानीय लोगों ने बताया था कि उन्होंने वाझिकदावु में एक नाके के पास सांप को उनकी कार में घुसते देखा था। उस समय उनकी कार वहां खड़ी थी।

कार से लटकी हुई सांप की खाल देखकर तनाव में आया परिवार
उन्होंने कहा कि वह इस बिन बुलाए मेहमान का पता नहीं लगा पाए। रविवार को कार से लटकी हुई सांप की खाल देखकर वह और उनका परिवार तनाव में आ गए। इसके बाद दोबारा से कार की पूरी तलाशी लेने पर भी सांप का पता नहीं चल सका। बल्कि किंग कोबरा बुधवार सुबह उनके घर से 500 मीटर दूर एक घर के आंगन में नज़र आया। पड़ोसियों को भी सुजीत की कार में सांप की संदिग्ध मौजूदगी के बारे में मालूम था, उन्होंने जल्द ही उसे सूचित किया।

इस घटना की इलाके में दिनभर चर्चा
वहीं, सुजीत ने वन विभाग को सतर्क किया। हालांकि, आमतौर पर इन जगहों पर किंग कोबरा नहीं देखे जाते हैं। घटना के बाद से स्थानीय निवासियों में उत्सुकता और चिंता दोनों बढ़ गए हैं। इस घटना की इलाके में दिनभर चर्चा हुई। वन अधिकारियों ने यह भी कहा कि हो सकता है कि वह कार में बैठकर सुरक्षित यहां पहुंच गया हो। उन्होंने बताया कि सांप को वन विभाग को सौंप दिया गया और बाद में उसे सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया जाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement