Friday, April 26, 2024
Advertisement

शख्स को लगी ऐसी तलब कि प्लेन में ही सुलगा ली बीड़ी, लैंड होते ही पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाले एक 42 वर्षीय व्यक्ति को मंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। बताया गया कि शख्स प्लेन में ही बीड़ी पी रहा था।

Reported By : Suraj Ojha Written By : Pankaj Yadav Published on: March 05, 2024 17:36 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सांकेतिक तस्वीर

एक पैसेंजर को बीड़ी पीने की ऐसी तलब उठी कि उसने प्लेन में ही बीड़ी जला दी और पीने लगा। जब प्लेन में धुंआ उठा और उसकी गंध बाहर आने लगी तो यात्री भौचक्‍के रह गए और तुरंत क्रू ने उसे ऐसा करने से रोका। इसके बाद जब हवाई जहाज से मुंबई एयरपोर्ट पर उतरा तो यात्री को पुलिस के हवाले कर दिया गया। बीड़ी पीने वाले यात्री का नाम मोहम्मद फखरुद्दीन मोहम्मद अमरुद्दीन बताया जा रहा है। जिसकी उम्र 42 साल है। पुलिस ने यात्री को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ IPC की धारा 336 और विमान अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। फिलहाल आरोपी जुडिशियल कस्टडी में है।

क्रू मेंबर ने शख्स को बीड़ी पीते हुए पकड़ा

मामले को लेकर मुंबई पुलिस ने बताया कि दिल्ली से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाले एक 42 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। जो इंडिगो एयरलाइन के बाथरूम के अंदर दरवाजा बंद करके बीड़ी पी रहा था। बीड़ी की तेज गंध के कारण एयरलाइन क्रू मेंबर को शक हुआ। जिसके बाद क्रू मेंबर ने उसे बीड़ी पीने से रोका। जब क्रू मेंबर बाथरूम के अंदर गए तब उन्हें बाथरूम में पी हुई बीड़ी बरामद हुई। आरोपी ने अपना जुर्म कबूल भी कर लिया है और उसने कहा है कि विमान में बीड़ी को लाइटर से जलाकर पिया था।

पहले भी सामने आ चुका है ऐसा मामला

यह कोई पहला मामला नहीं है जब किसी यात्री ने उड़ती प्लेन में बीड़ी पी हो। इससे पहले भी अहमदाबाद से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने वाले एक यात्री ने फ्लाइट के अंदर ही बीड़ी जलाकर पिया था। जिसके बाद उसे बेंगलुरु एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया था। जब पुलिस वालों ने उससे प्लेन में बीड़ी पीने की वजह पूछी तो उसने कहा कि वह ट्रेन में सफर करते हुए बीड़ी पी लेता है, तो उसे लगा कि हवाई जहाज में भी बीड़ी पी सकते हैं। 

ये भी पढ़ें:

84 साल की दादी सोशल मीडिया पर छाईं, उम्र को मात देकर खेल रही हैं बास्केटबॉल

14 साल की उम्र में लड़के ने बनाया खुद का देश, राष्ट्रपति भी बना, नागरिकता लेने के लिए लोग कर रहे इंतजार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement