Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

अजब-गजब रिवाज है भाई, यहां के मेयर ने तो मगरमच्छ से ही रचा ली शादी, देखें वीडियो

शादी का एक अजीबोगरीब मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसकी बड़े जोरो-शोरों से चर्चा हो रही है। दरअसल, दक्षिणी मैक्सिको के मेयर ने मगरमच्छ से शादी की है। हालांकि इसके पीछे एक वजह भी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 02, 2023 16:44 IST
दक्षिणी मैक्सिको के मेयर ने मगरमच्छ से शादी की - India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB/TWITTER दक्षिणी मैक्सिको के मेयर ने मगरमच्छ से शादी की

शादी के बहुत से मामले आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। लेकिन एक बिलकुल अजीबोगरीब शागी करने का मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसकी बड़े जोरो-शोरों से चर्चा हो रही है। मामला दक्षिणी मैक्सिको का है। दक्षिणी मैक्सिको के सैन पेड्रो हुआमेलुला शहर के मेयर विक्टर ह्यूगो सोसा ने एक पारंपरिक समारोह में एक मादा मगरमच्छ से शादी की, जिसे सौभाग्य लाने वाला माना जाता है। 

दुल्हन की तरह करते हैं तैयार 

शादी के लिए इस मादा मगरमच्‍छ को बिलकुल दुल्‍हन की तरह तैयार किया गया था। हॉल में मौजूद हजारों लोगों की मौजूदगी में मेयर ने इस मादा मगरमच्‍छ से शादी की। समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक सोसा ने शादी के दौरान कहा, "मैं जिम्मेदारी स्वीकार करता हूं, क्योंकि हम एक-दूसरे से प्यार करते हैं। यही महत्वपूर्ण है। आप प्यार के बिना शादी नहीं कर सकते... मैं राजकुमारी लड़की से शादी के लिए तैयार हूं।"

इतने सालों से हो रही है शादी
दरअसल, इस मादा मगरमच्छ को राजकुमारी माना जाता है। बता दें कि चोंटल और हुआवे स्वदेशी समूहों के बीच शांति की स्मृति में यह शादी समारोह 230 सालों से किया जा रहा है। मेयर, जो चोंटल राजा का प्रतीक है, मादा मगरमच्छ से विवाह करता है, जो दो संस्कृतियों के मिलन का प्रतीक है।

मगरमच्छ के साथ करते हैं डांस 
शादी समारोह से पहले, मगरमच्छ के साथ डांस करने के लिए लोगों के घरों में ले जाया जाता है। इसके बाद शादी टाउन हॉल में होती है, जहां एक स्थानीय मछुआरा अच्छी मछली पकड़ने और समृद्धि की आशा व्यक्त करता है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement