Monday, April 29, 2024
Advertisement

बिजली बिल भरवाने के लिए विभाग ने अपनाया शायराना अंदाज, Video देख लोग बोले- 'Bill मांग रहे हो या भीख'

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया है। इस वीडियो में बिजली विभाग लोगों से बिजली का बिल भरने के लिए आग्रह कर रहा है मगर तरीका थोड़ा अलग है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: March 13, 2024 14:35 IST
वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट

आज के समय में बिजली हर इंसान की जरूरत है। घर में रौशनी फैलाने से लेकर ऑफिस में कम्प्यूटर पर होने वाले हर काम के लिए इंसान को बिजली की जरूरत पड़ती है। इतना ही नहीं अब तो धीरे-धीरे गर्मी का भी मौसम आ रहा है। गर्मी से बचने के लिए भी बिजली की जरूरत पड़ती है। अब जो बिजली का इस्तेमाल करते हैं उनके पास हर महीने बिजली विभाग की तरफ से एक बिल जरूर आता है। इस बिल को चुकाए बिना हम आगे बिजली का इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं। जो लोग बिजली का बिल नहीं भरते हैं उनके पास विभाग नोटिस भेजता है। मगर अभी सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें बिजली विभाग ने लोगों से बिल भरवाने का एक अलग ही तरीका अपनाया है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

अपनाया शायराना अंदाज

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आप देखेंगे कि बिजली विभाग ने एक ऑटो को बुक किया है जिसके ऊपर कुछ लाउड स्पीकर लगे हुए हैं। विभाग को जो भी बात कहनी थी उसे रिकॉर्ड कर लिया गया है और उन्हें स्पीकर के जरिए लोगों तक पहुंचाया रहा है। बिजली विभाग लोगों से बिजली का बिल जल्द से जल्द भरने के लिए आग्रह कर रहा है मगर इसके लिए शायरी की मदद ली गई है। विभाग अलग-अलग शायरी से लोगों तक अपनी बात पहुंचा रहा है। वीडियो में सुनाई देती है कि, 'ऊपर वाले की मर्जी के बिना एक पत्ता हिल नहीं सकता, बिजली का बकाय बिल जमा करने का इससे अच्छा मौका मिल नहीं सकता।' इतना ही नहीं इसके बाद अगली शायरी सुनाई देती है कि, 'नींद आने से पहले इंसान सो नहीं सकता, जिसका बिल जमा है उसके घर में अंधेरा हो नहीं सकता।' इसी तरह पूरे वीडियो में अलग-अलग शायरी सुनाई दे रही है।

यहां देखें वायरल वीडियो

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर shashi_shekhar_ball नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 1.7 मिलियन लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- 'भाई बिल ही मांग रहे हो या भीख।' दूसरे यूजर ने लिखा- पैसा मांग रहा है या डरा रहा है। तीसरे यूजर ने लिखा- बिल मांग रहा है या प्रचार कर रहा है। एक अन्य यूजर ने लिखा- बिजली बिल मांगने का तरीका थोड़ा कैजूअल है।

ये भी पढ़ें-

गाना सुनकर सड़क पर ही खुशी से झूमने लगी लड़की, अपने एक्सप्रेशन से लोगों का जीता दिल, देखें Video

Girlfriend के सामने स्मार्ट बनने के चक्कर में शख्स ने कर दी बड़ी गलती, Video हो रहा है वायरल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement