Monday, April 29, 2024
Advertisement

सोशल मीडिया पर 2022 का साल रहा इन लोगों के नाम, वायरल वीडियो ने बनाया स्टार

साल 2022 में इन लोगों ने सोशल मीडिया पर खूब धमाल मचाया। अब लोग इन्हें कॉपी कर सोशल मीडिया पर वीडियो बना के डाल रहे हैं। आइए आपको मिलाते हैं 2022 के वायरल स्टार्स से।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 28, 2022 17:12 IST
इन लोगों ने सोशल मीडिया पर खूब धमाल मचाया।- India TV Hindi
इन लोगों ने सोशल मीडिया पर खूब धमाल मचाया।

नया साल आने वाला है और हम सब 2023 में कदम रखने वाले हैं। यह साल इंटरनेट पर काफी लोग वायरल हुए जिसके बाद वह अक स्टार के रूप में उभरें। पूरी दुनिया ने उन्हें कॉपी किया। आम लोगों ने तो कॉपी किया ही साथ में कई सेलिब्रिटिज़ ने भी उनके अंदाज में रिल्स बनाकर सोशल मीडिया पर लोगों का खूब ध्यान खींचा। कई लोगों की वायरल वीडियो से ऐसी किस्मत बदली कि वह रातों-रात फेमस हो गए और फर्श से अर्श तक का सफर एक झटके में ही तय कर लिया। चलिए आज हम उन्हीं लोगों के बारे में जानते हैं जो 2022 में इंटरनेट पर छाए रहे। 

कच्चा बादाम वाले भुबन बडयाकर

सोशल मीडिया पर इस साल सबसे ज्यादा जिसने धमाल मचाया वह था भुबन बडायकर। सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर इनका कच्चा बदाम वाला गाना खूब वायरल हुआ और इस साल हर किसी ने इस गाने पर जमकर ठुमके लगाए। 2022 के साल में रिल्स, इंस्टाग्राम स्टोरिज़, यू-ट्यूब के शॉर्ट्स वीडियोज़ और फेसबुक स्टोरिज़ पर लोगों ने भुबन बडयाकर के गाने को खूब कॉपी किया। यह वीडियो इतना वायरल हुआ कि सारे सोशल मीडिया पर इस गाने के छोटे-छोटे वीडियो क्लिप्स से भर गए थे। यह गाना पश्चिम बंगाल के भुबन बडयाकर नाम के एक शख्स ने मूंगफली बेचते हुए गाया था। जिसके बाद उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वायरल वीडियो के बाद भुवन को इतना फेम मिला कि वह रातों-रात स्टार बन गए। भुबन बडयाकर को पश्चिम बंगाल पुलिस ने सम्मानित भी किया। इसके बाद तो भुबन बडयाकर की पूरे भारत भर में एक नई पहचान बन गई। बाद में उनका एक और गाना आया जिसका नाम था "होबे नाकी बो" इस गाने के आते ही दो दिन में 1 लाक से ज्यादा लोगों ने देखा था।

कच्चा बादाम वाली अंजली अरोड़ा

भुबन बडायकर के 'कच्चा बदाम' गाने के फेमस होने के बाद इस गाने को अंजली अरोड़ा नाम की एक लड़की ने कॉपी किया। उसने इस गाने पर ऐसा डांस किया कि पूरा इंटनेट हिल गया और उसके डांस स्टेप को लगभग सभी लड़कियों ने अपने रिल्स के साथ सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। अंजली अरोड़ा के डांस स्टेप को बॉलीवुड के सेलेब्रिटिज़ भी कॉपी करते हुए नजर आए। इस वीडियो के वायरल होने के बाद अंजली अरोड़ा की एक खास पहचान बन गई और अब तो वह हर रोज़ सुर्खियों में बनी रहती हैं। अंजली अरोड़ा को कंगना रनौत द्वारा होस्ट किए गए लॉकअप सीज़न 1 में भी बतौर कंटेस्टेंट देखा गया। इसमें उनकी और मुन्नवर फारूखी की जोड़ी चर्चा में छाई रही। बाद में अंजली अपने MMS को भी लेकर काफी चर्चित हुईं। कुल मिलाकर अंजली अरोड़ा को 2022 ने एक आईकन बना दिया।

पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमी मोमिन का वीडियो 

पाकिस्तान के सोशल मीडिया स्टार मोमिन साकिब भी एक वायरल स्टार हैं। उनके कई वीडियोज़ ने लोगों को खूब हंसाने का काम किया। पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप में फाइनल में मिली हार के बाद उन्होंने एक वीडियो शेयर किया था जो खूब वायरल हुआ थाा। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान का विकेट गिरने के बाद मोमिन को एम्बुलेंस को खोजते हुए देखा गया। वह रोकर कह रहे हैं कि क्या करें अब बाबर भी आउट हो गया, रिजवान भी गया। मेरे लिए एम्बुलेंस लेकर आओ। मोमिन का यह वीडियो सबसे पहले वायरल हुआ था जिसमें वह पाकिस्तान को एक क्रिकेट मैच में मिले हार के बाद "ओ भाई मारो मुझे" कहते हुए रो रहे थे और उनके आस-पास के लोग उन्हें चुप करवा रहे थे।

तंजानिया के किली पॉल और नीमा पॉल

सोशल मीडिया आज दुनिया के हर कोने तक पहुंच गया है और सबसे खास बात ये है कि इसमें कोई बाउंडेशन नहीं है। 2022 में तंजानिया के किली पॉल और नीमा पॉल भी इस साल के वायरल स्टार रहे। इस साल किली पॉल और नीमा पॉल के वीडियो रिल्स, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर खूब चलीं। पीएम मोदी ने भी इन दोनों शख्स की चर्चा अपने कार्यक्रम 'मन की बात' में की थी। किली पॉल और नीमा पॉल बॉलीवुड के गाने पर लिप सिंग कर उस पर डांस करते हुए नजर आते थे। इन्होंने अपने इस स्किल को दुनिया के हर कोने में पहुंचाया। 2022 में सभी लोग इनके वीडियो के दिवाने हो गए। इन दोनों के वीडियों पर व्यूज़ और लाइक्स करोड़ों में जाते हैं। 

'मेरा दिल ये पुकारे आजा' पाकिस्तान की वायरल गर्ल

पाकिस्तान की आयशा नाम की लड़की का वीडियो सोशल मीडिया पर इस साल खूब वायरल रहा। इस वीडियो को सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर देखा गया। इस वीडियो में वह लता मंगेशकर का गाना 'मेरा दिल ये पुकारे आजा' पर थिरकते हुए नजर आई थी। बता दें कि आयशा (Ayesha) शादी के एक फंक्शन में इस गाने पर डांस कर रातों-रात वायरल हो गई थी। वह अपने बेस्ट फ्रेंड की शादी में परफॉर्म कर रही थी। आयशा के इस वीडियो पर अभी तक 23 लाख से भी ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं। उनके इस वायरल वीडियो पर हर किसी ने रिल्स, इंस्टाग्राम और शॉर्ट्स पर वीडियो बनाकर डाला। आम लोगों के साथ-साथ फिल्मी सितारों ने भी इस वीडियो को कॉपी किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement