Thursday, May 16, 2024
Advertisement

वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर गिरी बिजली, कैमरे में कैद हुआ यह अद्भुत नजारा, देखें Video

न्यूयॉर्क के वन वर्ल्‍ड सेंटर पर बिजली गिरने का वीडियो वायरल हो रहा है। यूजर्स इसे अद्भुत बता रहे हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: April 03, 2023 7:09 IST
One World Center- India TV Hindi
Image Source : TWITTER वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर गिरी बिजली।

प्रकृत के मार से कोई नहीं बच सकता। धरती पर  प्राकृत‍िक घटनाएं होते रहती हैं और ये कभी भयंकर रूप ले लेती हैं जिसका प्रकोप इंसानों को झेलना पड़ता है। सोशल मीडिया पर ऐसे हजारों पोस्ट वायरल होते हैं जो प्राकृतिक हादसे के नजारों को दिखाते हैं। हाल में ही एक घटना सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में है। जिसमें वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर की इमारत पर बिजली गिरते हुए देखी जा सकती है। न्यूयॉर्क के वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर बिजली गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वन वर्ल्‍ड सेंटर पर गिरी बिजली

वीडियो में आप देख सकते हैं कि वज्रपात इतना ताकतवर था कि पूरे शहर में रौशनी फैल गई। वायरल हो रहे इस वीडियो को मैक्स गुलियानी (@maximusupinNYc) नाम के ट्विटर यूजर ने अपने अकाउंट से शेयर किया है। गुलियानी ने वीडियो को पोस्ट करते वक्त लिखा- आज की रात वन वर्ल्ड ट्रेड पर बिजली का तूफान #NYC। वन वर्ल्‍ड सेंटर की 546 मीटर ऊंची बिल्डिंग से बिजली आकर टकराती है और चारो तरफ रौशनी बिखर जाती है। वीडियो को शेयर करते ही यह कुछ ही घंटों में पूरे इंटरनेट पर वायरल हो गई थी। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 4 मिलियन व्यूज और 22 हजार लाइक्स मिल चुके हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर धड़ल्ले से शेयर की जा रही है। 

क्यों नहीं होता नुकसान

क्या आपको पता है कि इतनी तेज बिजली गिरने के बाद भी इन इमारतों को कुछ होता क्यों नहीं या कोई बड़ा हादसा क्यों नहीं होता? नहीं! तो चलिए हम आपको बताते हैं इसके पीछे का राज। बता दें कि सभी ऊंची इमारतों में एक खास तरीके की तकनीक का इस्तेमाल किया जाता है। जिससे गिरने वाली बिजली सीधे पाइप और तारों के माध्‍यम से जमीन में जाकर समा जाती है। यहां नुकसान भी लगभग न के बराबर होता है। नहीं तो वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर जितनी भयानक बिजली गिरी थी उससे तो काफी तबाही मच सकती है।

ये भी पढ़ें:

छोटी बच्ची ने प्लेन में एयर होस्टेस के साथ किया धमाकेदार डांस, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

आंसरशीट में बच्चे ने सवाल का दिया ऐसा जवाब, टीचर ने छात्र की स्मार्टनेस देख 2 नंबर ज्यादा ही दे दिए

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement