Sunday, May 26, 2024
Advertisement

आंसरशीट में बच्चे ने सवाल का दिया ऐसा जवाब, टीचर ने छात्र की स्मार्टनेस देख 2 नंबर ज्यादा ही दे दिए

सोशल मीडिया पर एक बच्चे की आंसरशीट वायरल हो रही है जिसमें बच्चे ने प्रश्न का जवाब सवाल में ही ढूंढकर निकाल दिखाया।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: April 02, 2023 17:36 IST
बच्चे की आंसरशीट।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बच्चे की आंसरशीट।

आजकल के बच्चे बहुत चालाक और स्मार्ट हो गए है। टेक्नोलॉजी के इस नए जमाने में उनका दिमाग भी कंप्यूटर की तरह हो गया है। जिसकी कल्पना हम अपने बचपन के दिनों में नहीं कर पाते थे आज वह सब कुछ ये बच्चे कर के दिखा रहे हैं। नए जेनरेशन के एक बच्चे की आंसरशीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें पूछे गए सवाल पर बच्चे का जवाब देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे। बच्चे ने ऐसा जवाब लिखा है कि पढ़ने के बाद आप भी उसके दिमाग की तारीफ करते हुए नहीं थकेंगे। 

परीक्षा में पूछे सवाल में से ही बच्चे ने ढूंढ निकाला जवाब

दरअसल, एक बच्चे ने परीक्षा में पूछे गए सवाल में ही उसका जवाब ढूंढ निकाला और उत्तर में उसने वही जवाब लिख दिया। बच्चे का जवाब देखकर टीचर उसकी स्मार्टनेस का इतना कायल हुआ कि उसने 5 नंबर के सवाल पर बच्चे को 7 नंबर दे दिया। यानी कि बच्चे की स्मार्टनेस के लिए उसे 2 नंबर अधिक मिले। बच्चे के प्रश्नपत्र में एक सावल था - Write five words you can spell   यानी कि आपको उन वर्ड्स को लिखना है जिसका हम उच्चारण कर सकें। इसका जवाब बच्चे ने सवाल में ही ढूंढ लिया और उत्तर में उसने 1. five 2. words 3. you 4. can 5. spell ही लिख दिया। बच्चे की स्मार्टनेस से कॉपी चेक करने वाला इतना प्रभावित हुआ कि उसने खुश होकर बच्चे को 2 नंबर एक्स्ट्रा ही दे दिया। इतना ही नहीं उसने बच्चे की आंसरशीट पर Very Clever भी लिखा।

बच्चे की स्मार्टनेस की सब कर रहे तारीफ

बच्चे के इस आंसरशीट को इंस्टाग्राम पर conversationswiththewomb नाम के पेज से पोस्ट किया गया है। खबर लिखे जाने तक इस पोस्ट को करोड़ों लोगों ने लाइक किया है। बच्चे का चालाकी भरा जवाब देखकर यूजर्स भी उसकी समार्टनेस को सलाम कर रहे हैं। एक यूजर ने कहा-  गजब का दिमाग पाया है यह बच्चा। वही, दूसरे यूजर ने कमेंट कर लिखा- क्या सोच है बच्चे की। 

ये भी पढ़ें:

भाभी-देवर, नौकर-मालकिन जैसे नाजायज रिश्ते के वीडियो बनाकर... राष्ट्रहित में NCIB ने की ये अपील

वायरल बॉय सोनू का इंग्लिश सुन लोगों ने पकड़ लिया अपना माथा, बोले- अगला तेजू भइया यहीं बनेगा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement