Monday, June 17, 2024
Advertisement

इंटरनेट पर गंदे वीडियो डालने वालों की अब खैर नहीं, वायरल हो रहा NCIB का ये tweet

सोशल मीडिया पर परोसे जा रहे गंदे वीडियो को लेकर NCIB ने राज्य और केंद्र सरकारों से यह अपील किया है कि ऐसे कंटेंट परोस रहे युट्यूबर, एंटरटेनमेंट चैनल और वेबसाइट्स को जल्द से जल्द बैन करें।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: April 02, 2023 18:23 IST
NCIB ने ट्विटर पर सरकार से की ये अपील।- India TV Hindi
Image Source : TWITTER NCIB ने ट्विटर पर सरकार से की ये अपील।

सोशल मीडिया पर अगर अच्छे कंटेंट हैं तो उससे कहीं ज्यादा अश्लील कंटेंट परोसे जाते हैं। यूजर्स ऐसे कंटेंट को काफी तेजी से शेयर भी करते हैं। ऐसे में ये अश्लील वीडियो, फोटो और ऑडियो बच्चों तक भी पहुंच रहे हैं। ऐसी सामग्रियां लोगों की विचार को दूषित कर देती है। लोग तैस-तैस में कुछ ऐसा कर गुजरते हैं जो उन्हें नहीं करना चाहिए। आप देखते होंगे कि हर दूसरा शख्स अपने हाथ में मोबाइल लिए अपना घंटों समय खर्च करता है। सोशल मीडिया पर आपने देखा होगा कि कई वीडियो ऐसे होते हैं जो बहुत ही अश्लील होते हैं और वह पारिवारिक रिश्तों पर बनाए गए होते हैं। आप सोच सकते हैं कि ऐसे वीडियो को देखकर इंसान के दिमाग पर क्या असर पड़ता होगा। इनकी वजह से घरेलू हिंसा में बढ़ोतरी हुई है। महिलाओं की सुरक्षा खतरे में है। अपराध की संख्या लगातार बढ़ते ही जा रही है।

NCIB ने की लोगों से ये अपील

ऐसे में यह देख नेशनल क्राइम इंवेस्टिगेशन ब्योरो (NCIB) ने सरकार से एक अपील की है। NCIB ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट डाला है जिसमें NCIB ने एक पोस्टर लगाया है। पोस्टर में लिखा है- हमारा समर्थन करें, गंदे वीडियो, भाभी देवर, नौकर मालकिन तमाम नजायज रिश्ते के वीडियो बनाकर समाज को दूषित कर रहे हैं। सभ्य समाज में यह बंद होने चाहिए। इसके अलावा NCIB ने कैप्शन में लिखा- समाजहित में अपना अमूल्य सहयोग दें...सोशल मीडिया के माध्यम से समाज में अश्लीलता परोसने वाले युट्यूबर, एंटरटेनमेंट चैनल और वेबसाइट शार्ट वीडियो के नाम पर सेमी पोर्न वीडियो बनाकर नाबालिग बच्चों पर विषैला प्रभाव डाल रहे हैं। राष्ट्रहित में राज्य एवं केन्द्र सरकार इसे तुरन्त बैन करे। 

यूजर्स ने भी दिए कई सुझाव

NCIB के इस पोस्ट पर यूजर्स ने भी अपनी सहमती जताई। कई यूजर्स ने NCIB को कमेंट कर दूसरे सलाह भी दिए। कई लोगों का कहना है कि अश्लीलता को रोकने के लिए सबसे पहले इंस्टाग्राम रील्स और शॉर्टस वीडियो पर रोक लगनी चाहिए। वहीं दूसरे यूजर ने कहा- इन पर तो सरकार को एक्शन लेना चाहिए आम आदमी तो वेसे भी परेशान है इस गंदगी से। तीसरे ने कहा- इसके लिए राज्य और केंद्र सरकारें आपस में सामंजस्य बिठाकर एक आईटी विभाग की सोशल मीडिया निगरानी टीम गठित करें और ऐसे हैंडल या वेबसाईट पर तुरंत कार्यवाही करें। ऐसी व्यवस्था हो जिससे इस तरह के वेबसाईट और हैंडल के लिंक भेजकर आमजन भी तुरंत ही ब्लॉक करवा सके।

ये भी पढ़ें:

लड़कियों को आगे-पीछे बैठाकर शख्स दिखा रहा था स्टंट, मुंबई पुलिस ने दर्ज किया केस, देखें Video

"प्यासे कौए" की कहानी वाला कौआ मिल गया, हकीकत में ऐसा नजारा नहीं देखा होगा आपने, देखें Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement