Friday, April 26, 2024
Advertisement

कौन है यह Ex Couple जिनका Video इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा

आज कल सोशल मीडिया पर इस कपल का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इसे देखने के बाद आपके मन में ये सवाल जरूर आ रहा होगा कि यह कपल कौन है और इनकी कहानी क्या है? अगर ऐसे सवाल आपके मन में है तो इस स्टोरी को पूरा पढ़िए आपको जवाब मिल जाएगा।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: March 22, 2024 22:43 IST
कुछ इस तरह मिले पुराने प्रेमी- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA कुछ इस तरह मिले पुराने प्रेमी

प्यार एक ऐसी चीज है जो कभी खत्म नहीं होता। चाहे दो दिलों में नफरत ही क्यों न भर जाए, लोग एक दूसरे को छोड़ ही क्यों न दें, सालों तक किसी का मुंह न देखा हो फिर दिल के एक कोने में ये प्यार हमेशा जिंदा रहता है। हाल में एक ऐसे ही कपल का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर खूब वायरल हो रहा है। आप अगर सोशल मीडिया इस्तेमाल करते हैं तो स्क्रॉल करते वक्त आपको इस कपल का वीडियो जरूर देखने को मिला होगा। क्या आप जानते हैं कि ये कपल कौन है? इनकी कहानी क्या है? दावे के साथ कह सकते हैं कि आप नहीं जानते होंगे। नहीं जानते तो कोई बात नहीं, चलिए हम आपको बता देते हैं। लेकिन इनके बारे में जानने से पहले वायरल एक बार वीडियो को देख लेते हैं। 

मरीना और यूले 22 साल बाद एक दूसरे से मिले थे।

Image Source : SOCIAL MEDIA
मरीना और यूले 22 साल बाद एक दूसरे से मिले थे।

वायरल हो रहे इस वीडियो में एक कुर्सी पर लाल ड्रेस में महिला बैठी है तो दूसरी कुर्सी पर एक बुजुर्ग शख्स। बीच में एक टेबल रखा हुआ है। दोनों एक दूसरे के हाथ पकड़े हुए हैं और दोनों की आंखों में आंसू भरे हुए हैं। वीयरल वीडियो के कैप्शन के अनुसार, ये दोनों Ex lover हैं। दोनों की मुलाकात अपने ब्रेकअप के 22 साल बाद हुई है। 22 सालों तक उन्होंने एक दूसरे की शक्ल तक नहीं देखी थी और एक दिन अचानक से दोनों एक लाइव परफॉर्मेंस के दौरान आमने-सामने आ गए। यह वीडियो लोगों को दो प्रेमियों के बिछड़ने की याद दिला रहा है। 

दोनों वापस एक शो के दौरान मिले।

Image Source : SOCIAL MEDIA
दोनों वापस एक शो के दौरान मिले।

दिल को चीर देने वाले इस वीडियो में दिख रही महिला सर्बिया की परफॉर्मेंस आर्टिस्ट मरीना अब्रामोविक हैं और दूसरी तरफ कुर्सी पर बैठे उनके पुराने प्रेमी और परफॉर्मेंस आर्टिस्ट यूले हैं। मरीना अब्रामोविक अमेरिका के न्यूयॉर्क में रहती हैं। मरीना एक परफॉर्मेंस आर्टिस्ट हैं। ये वायरल वीडियो हाल का नहीं बल्कि 14 साल पुराना है। साल 2010 में मरीना न्यूयॉर्क म्यूजियम मोडर आर्ट (MoMA) के सहयोग से एक शो कर कर रही थीं। इस शो का नाम था 'आर्टिस्ट इस प्रेजेंट', शो में मरीना को घंटों तक कुर्सी पर बैठे रहना था और उनके सामने बैठने के लिए अनजान लोगों को बुलाया जाता था। शो के दौरान उन्हें बिल्कुल चुप रहना था। उन्हें कुछ भी करने की इजाजत नहीं थी। ऐसे ही उन्हें 7 घंटों तक बैठे रहना पड़ता था। 

एक दिन शो के अनजान व्यक्ति की जगह जो आया उसे देख मरीना हैरान हो गईं। ये कोई अनजान व्यक्ति नहीं बल्कि उनका Ex लवर था। इस दिन मरीना ने पहली बार शो के नियमों को अपने पूर्व प्रेमी यूले के लिए तोड़ा था। शो के दौरान यूले 22 साल बाद उनके सामने आए थे। vimeo नाम के एक वेबसाइट को दिए गए इंटरव्यू में मरीना ने बताया कि उन्होंने शो के दौरान उस दिन सारे नियम तोड़ दिए थे। दूसरी तरफ कुर्सी पर यूले बैठे थे और उन्होंने ये कभी नहीं सोचा था कि यूले उनके सामने कुछ इस तरह से आ जाएंगे। मेरी आंखों से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। मैं खुद को रोक नहीं पाई और मैंने उनका हाथ पकड़ लिया। हम दोनों एक दूसरे का हाथ पकड़े रहे। इस दौरान वहां मौजूद हर इंसान भावुक हो गया। सभी लोग हमें चीयर भी कर रहे थे।

मरीना का इंटरव्यू देखने के लिए यहां क्लिक करें

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मरीना और यूले का ब्रेकअप 1970 के दशक में हुआ था और वे आखिरी बार 3 जून 1988 को मिले थे। इन्होंने 1976 से लेकर 1988 तक अपने आर्ट से जुड़े काम एक साथ किया। यूले 76 साल की उम्र में साल 2020 में चल बसे फिलहाल मरीना जिंदा हैं और वह इस वक्त 77 साल की हैं।  

ये भी पढ़ें:

Smart बहुरानी ने बताया फटाफट रोटी बनाने की टेक्निक, Video देखने के बाद लोगों ने दी दुआएं

ये होता है वर्क लोड, जब बेंगलुरु के ट्रैफिक में फंस गए एक ही ऑफिस के दो कर्मचारी, टाइम बर्बाद ना हो इसलिए....

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement