Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

पति की जान बचाने के लिए मगरमच्छ से भिड़ गई पत्नी, पूरी कहानी जानकर हो जाएंगे हैरान

एक पत्नी की कहानी सामने आई है, जो अपने पति को मौत के मुंह से बचाने के लिए मगरमच्छ से खूब लड़ती है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: April 13, 2023 13:03 IST
wife saved husband's life- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA/PEXEL पत्नी ने पति की जान बचाई

पति-पत्नी का रिश्ता ऐसा होता है जो कभी टूटने वाला नहीं होता है। इस रिश्ते में बंधने के बाद पति अपनी पत्नी के लिए हर वो काम करता है जिससे उसकी पत्नी को कोई परेशानी ना हो। वहीं पत्नी भी अपने पति का पूरा ख्याल रखती है ताकि किसी बात को लेकर कोई परेशानी न हो। दोनों के रिश्ते एक दूसरे से जुड़े हुए होते हैं। हमारे देश में आपने देखा होगा कि महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए कई व्रत रखती हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि आज हम पति-पत्नी के रिश्ते की बात क्यों कर रहे हैं? तो चलिए हम आपको बताते हैं। ऐसी ही एक पत्नी की कहानी सामने आई है, जो अपने पति को मौत के मुंह से बचाने के लिए मगरमच्छ से खूब लड़ती है।

पत्नी ने आखिरी सांस तक लड़ी लड़ाई

यह घटना राजस्थान के करौली की है। जहां एक पत्नी अपने पति के लिए एक बड़े जानवर से आखिर तक लड़ती है। पति नदी में मगरमच्छ का शिकार बनने ही वाला होता है तभी पत्नी मौके पर आ जाती है। पत्नी ने नदी में छलांग लगाती है। इसके बाद वह मगरमच्छ को लाठी से मारने लगती है। पति का पूरा शरीर मगरमच्छ के मुंह में चला गया होता है। अगर पत्नी जरा भी देर करती तो पति की जान चली जाती। पत्नी लगातार मगरमच्छ पर हमला करती है लेकिन मगरमच्छ छोड़ने का नाम नहीं ले रहा होता है। इसके बाद पत्नी मगरमच्छ की आंखों पर हमला कर देती है। मगरमच्छ की आंखों पर हमले की तरह से कांप उठता है। दर्द होते ही वह उसके पति को छोड़ देता है। पत्नी अपने पति को पानी से बाहर निकालती है और सीधे अस्पताल ले जाती है।

पति की जान बच जाती है
अस्पताल में भर्ती होने के बाद उसके पति का से इलाज किया जाता है। जहां स्वस्थ होने के बाद डिसचार्ज कर दिया जाता है। आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चंबल में पिछले 11 सालों में मंडरायल से महाराजपुरा तक करीब 10 किमी में मगरमच्छ 16 लोगों को मार चुके हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement