Friday, April 26, 2024
Advertisement

19 बच्चों को जन्म दे चुकी महिला फिर हुई गर्भवती, कहा- अभी और पैदा करूंगी

एक 39 साल की महिला 19 बच्चे पैदा करने के बाद अपने 20वें बच्चे को जन्म देने जा रही है। यह महिला अकेले ही सभी 19 बच्चों को पाल रही है। हैरानी की बात ये सभी बच्चे अलग-अलग मर्दों से हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: February 06, 2024 10:25 IST
महिला का नाम मार्था है।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA महिला का नाम मार्था है।

दुनिया में कई महिलाएं ऐसी भी हैं जिन्हें कभी मां बनने का सुख नहीं मिलता। लेकिन इसी दुनिया में एक ऐसी भी महिला है जिसने  39 साल की उम्र तक 19 बच्चे पैदा किया है और वह एक बार फिर से प्रेग्नेंट है। पैदा होने वाला बच्चा उसका 20वां बच्चा है। सबसे अजीब बात यह है कि इन सभी बच्चों के पिता अलग-अलग हैं और ये महिला उन सभी 19 बच्चों को अकेले ही पाल रही है। इन सबके बावजूद महिला का कहना है कि वह तब तक बच्चों को पैदा करती रहेगी जब तक उसका शरीर साथ देना बंद नहीं कर देता। वह बच्चे पैदा करने वाले काम को फायदेमंद मानती है क्योंकि इन बच्चों को पालने के लिए सरकार उसे खर्च देती है।

अनजान मर्दों से प्रेग्नेंट होती गई महिला

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, ये मामला कोलंबिया का है, जहां 39 साल की मार्था नाम की महिला के पहले से 19 बच्चे हैं। उनमें से 17 बच्चों की उम्र अभी 18 साल से कम है। मार्था बच्चों को पैदा करना फायदेमंद बिजनेज बताती है। उसका कहना है कि व्यवहारिक तौर पर मां होना एक व्यवसाय की तरह है, और वह आगे भी बच्चे पैदा करती रहेगी। मार्था का कहना है कि उसे हर बच्चे को पालने के लिए सरकार पैसे देती है और यही चीज उसे और ज्यादा बच्चे पैदा करने के लिए प्रेरित करता है। कोलंबिया की सरकार हर बच्चे की परवरिश में मार्था की मदद करती है। मार्था ने बताया कि उसे सबसे बड़े बच्चे के लिए करीब 6300 रुपये मिलते हैं और सबसे छोटे के लिए करीब 2500 रुपये मिलते हैं. हालांकि, कई बच्चे अनजान लोगों से हैं, जो मार्था से कुछ समय के लिए मिले थे।

महिला का नाम मार्था है।

Image Source : SOCIAL MEDIA
महिला का नाम मार्था है।

सरकार देती है खर्च

मार्था को हर महीने कोलंबिया की सरकार के तरफ से 42000 रुपए मिलते हैं। स्थानीय चर्च और पड़ोसी भी उसकी मदद करते हैं। हालांकि 19 बच्चों को 3BHK वाले घर में रखना काफी मुश्किल होता है। कई बार तो वह सभी बच्चों को पूरा खाना भी नहीं खिला पाती फिर भी मार्था का कहना है कि जब तक बच्चे होंगे तब तक वह और बच्चे पैदा करेगी।

ये भी पढ़ें:

2500 रुपए आटा तो 500 रुपए किलो चावल, जानिए पाकिस्तान में खाने-पीने की चीज़ों का दाम

ये है गरीबों का 'ताजमहल', जो बांग्लादेश में है, जानें इसे क्यों बनाया गया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement