Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जिंदगी हो तो इस कुत्ते की तरह, फैशन मॉडल्स, आलीशान बंगला, प्राइवेट जेट और अरबों रुपयों का है मालिक

दुनिया का सबसे अमिर कुत्ता 277 मिलियन पाउंड का मालिक है। काफी लंबे समय से यह कुत्ता अमीरों वाली जिंदगी जी रहा है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 10, 2024 19:03 IST
कुत्ते का नाम गुंथर है।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA कुत्ते का नाम गुंथर है।

इस दुनिया में सबसे अमीर कुत्ते के बारे में सुनेंगे तो हैरान रह जाएंगे। ये कुत्ता ऐसी जिंदगी जीता है जिसकी कल्पना आम आदमी तो कभी कर ही नहीं सकता। कुत्ते के पास बहामास में विला और कई लग्जरी कारें हैं। इसके अलावा उसके पास खुद का प्राइवेट जेट और फुटबॉल कल्ब है। कुत्ता फिलहाल मैडोना के पुराने घर में रह रहा है जिसकी कीमत 65 मिलियन पाउंड है। ये कुत्ता काफी लंबे समय से अमीरों वाली जिंदगी जी रहा है। जर्मन शेफर्ड ब्रीड वाले इस कुत्ते का नाम गुंथर VI है। 

कुत्ते के पास कहां से आई इतनी संपत्ति

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, कुत्ते के पास 277 मिलियन पाउंड की संपत्ति है। इन पैसों पर कुत्ते का कोई नियंत्रण नहीं है बल्कि पैसों की देखरेख एक मिडिएटर करते हैं, जिनका नाम मौरिजियो मियान है। 66 साल के मौरिजियो इटली के बहुत बड़े बिजनेसमैन हैं। अब आइए आपको बताते हैं कि कुत्ते के पास इतनी संपत्ति कहां से आई। दरअसल, इस संपत्ति की असल मालकिन जर्मनी की कार्लोटा लीबेंस्टीन थीं। उनके परिवार में कोई नहीं था। जब उनकी मौत हुई तो उनके कोई सगे संबंधी नहीं थे। कोई भी उनके करीब नहीं आया। वह अपने कुत्ते को बहुत प्यार करती थी इसलिए मरते वक्त वह अपने पालतू कुत्ते गूंथर के नाम अपनी सारी संपत्ति कर दी। 

कुत्ते का सोशल मीडिया पेज भी है जो उसकी पीआर टीम हैंडल करती है। कार्लोटा लीबेंस्टीन के मरने के बाद ये सारा पैसा उस कुत्ते और उसके बच्चों पर खर्च हो सके इसलिए गुंथर कॉर्पोरेशन नाम के ट्रस्ट का गठन हुआ। इस पूरे संपत्ति का मालिक ये कुत्ता और उसकी आने वाली पीढ़ी होगी। संपत्ति के पैसों से ही कुत्ते के लिए घर और जहाज बनवाए गए। इस कुत्ते की लाइफ पर अभी तक कई डॉक्यूमेंट्रियां बन चुकी हैं। 

ये भी पढ़ें:

काजू कतली के पकौड़े देख जनता हुई फायर, Video देख लोग बोले- इस गुनाह की सजा तुम्हें भगवान जरूर देंगे

VIDEO: उड़ते हुए प्लेन पर गिरी बिजली, कुदरत की मार देख सहमे लोग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement