Saturday, April 27, 2024
Advertisement

VIDEO: उड़ते हुए प्लेन पर गिरी बिजली, कुदरत की मार देख सहमे लोग

सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि आसमान में उड़ रहे एक प्लेन के ऊपर अचानक से बिजली गिर जाती है। वीडियो काफी डरावना और शॉकिंग है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 10, 2024 18:14 IST
उड़ते प्लेन पर गिरी बिजली।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA उड़ते प्लेन पर गिरी बिजली।

प्रकृति के सामने इंसान कुछ भी नहीं है। प्रकृत ने हमें ऐसे नजारे दिखाएं हैं। जिसे देखने के बाद हमें यह अहसास होता है कि प्रकृत के सामने हमारा कोई भी अस्तित्व ही नहीं है। हाल में प्रकृत का एक और प्रकोप देखने को मिला। जिसका नजारा कैमरे में कैद हो गया। फिलहाल ये Video सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस डरावने दृश्य को देखने के बाद लोग सहम गए।   

फ्लाइट पर गिरी बिजली

दरअसल, एयर कनाडा बोइंग 777 की फ्लाइट वैनकूवर से उड़ान भर चुकी थी और जैसे ही फ्लाइट ने टेक ऑफ किया उस पर बिजली गिर गई। वीडियो में दिख रहा है कि जैसे ही प्लेन आसमान की ऊंचाईयों में पहुंचती है तभी अचानक से बिजली बहुत जोर से चमकने लगती है और तभी प्लेन पर आसमान से बिजली गिरी। फ्लाइट ने वैंकावूर एयरपोर्ट से लंदन स्थित हीथ्रो एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी थी लेकिन रास्ते में ही ये हादसा हो गया। इस फ्लाइट में लगभग 400 लोग बैठे थे। गनीमत रही कि फ्लाइट को कुछ नहीं हुआ और सभी यात्री सुरक्षित बच गए। 

इसलिए बिजली गिरने से प्लेन को कुछ नहीं होता

बता दें कि बिजली गिरने का असर प्लेन पर बिल्कुल भी नहीं होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि प्लेन की बाहरी लेयर को इस तरह से बनाया जाता है कि बिजली के गिरने से उस पर कोई असर नहीं होता। प्लेन तैयार करते समय में वाज्ञानिक उसमें कार्बन मिलाते हैं। इसके साथ प्लेन के चारों ओर बिजली को रोकने के लिए तांबे की पतली परत से पूरे प्लेन को कवर किया जाता है। ऐसे में जब बिजली गिरती है तो उसकी आवाज यात्रियों को जरूर सुनाई देती है लेकिन उसका असर फ्लाइट पर नहीं पड़ता है। 

सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल 

वीडियो को सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म एक्स पर @thenewarea51 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो को खबर लिखे जाने तक 1 मिलियन लोगों ने देखा और हजारों ने इसे लाइक किया है। वीडियो पर बड़ी तदाद में लोगों ने कमेंट भी किया है। कई लोगों ने उड़ान के दौरान अपनी फ्लाइट पर बिजली गिरने के अनुभवों को साझा किया।  

ये भी पढ़ें:

काजू कतली के पकौड़े देख जनता हुई फायर, Video देख लोग बोले- इस गुनाह की सजा तुम्हें भगवान जरूर देंगे

"कहां लगी हो तुम इसके चक्कर में...", मां ने बेटे की गर्लफ्रेंड को ऐसा समझाया कि हो गया ब्रेकअप

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement