Monday, May 13, 2024
Advertisement

Yearender 2022: इस साल के वे बड़े मीम जो खूब हुए वायरल, 'बिनोद ने तो देखा', लेकिन क्या आपने देखा?

साल 2022 में कई सारे मीम वायरल हुए। सोशल मीडिया पर एक तरह से मीम्स की बाढ़ सी आ गई थी। आज यहां हम कुछ ऐसे ही मीम्स के बारे में बताएंगे, जिन्हें आपने भी खूब शेयर किये होंगे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: December 16, 2022 12:50 IST
 इस साल वे बड़े मीम जो...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इस साल वे बड़े मीम जो खूब हुए वायरल

Yearender 2022: साल 2022 हतं होने को है। इस साल काफी कुछ ऐसा हुआ जिकसी किसी ने शायद ही उम्मीद की हो। किसी के लिए यह साल खुशियों भरा रहा तो किसी के लिए बुआ साल भी साबित हुआ। इस साल कई लोग चर्चा में रहे। इस साल खूब मीम वायरल हुए, जिन्हें आपने भी अपने दोस्तों को शेयर किये होंगे। आइए आज जानते हैं साल 2022 से जुड़े टॉप-5 मीम, जिन्हें आपने देखकर, पढ़कर या सुनकर हंसी के गुलगुले छोड़े होंगे और सोशल मीडिया पर शेयर किया होगा।

1 - देख रहे हो बिनोद

इस साल सबसे ज्यादा शेयर करने वाला कोई मीम रहा होगा तो उसमे सबसे पीला नाम 'बिनोद' का आएगा। बिनोद का नाम सुनते ही आप समझ होंगे हम किस बिनोद की बात कर रहे हैं। यह मीम हिंदी वेबसीरिज पंचायत के दूसरे हिस्से से निकलकर आया था। इसमें एक पात्र खैनी बनाते हुए दूसरे पात्र से कहता है, "देख रहे हो बिनोद'।

वायरल मीम

Image Source : FILE
वायरल मीम

इस मीम के वायरल होते ही देश ही नहीं दुनियाभर में चर्चा का विषय बन गया था। ट्विटर पर कई दिनों तक इस की चर्चा चली थी। कई कंपनियों ने इस पर मीम बनाकर इसे शेयर किया था। आपने भी इसका खूब इस्तेमाल किया होगा। 

2 - फ्लावर नहीं, फायर है मैं 

दक्षिण भारतीय अभिनेता अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा ने देशभर में अलग ही भौकाल मचा दिया था। इसके एक-एक डायलॉग लोगों की जुबान पर चढ़ गए थे। इसी मूवी में पुष्पा यानि अल्लू अर्जुन का एक डायलॉग, "फ्लावर नहीं, फायर है मैं"। 

वायरल मीम

Image Source : FILE
वायरल मीम

पुष्पा फिल्म के इस डायलॉग पर खूब मीम बने। इसे लोगों ने हाथो-हाथ लिया और कुछ ही समय में वायरल हो गया। अब शायद आप भी इस मीम को इस्तेमाल करते हो। 

3 - अभिनेता विल स्मिथ का थप्पड़ कांड 

सिनेमा जगत में ऑस्कर अवार्ड्स को सबसे उच्च दर्जा प्राप्त है। इस साल मार्च में ऑस्कर अवार्ड्स का 94 वां संस्करण आयोजित किया। इस बार का यह अवार्ड फंक्शन कई वजहों से चर्चा में रहा। जिसमें से एक था अभिनेता विल स्मिथ के द्वारा क्रिस रॉक को थप्पड़ मारना। इस थप्पड़ कांड की चर्चा कई दिनों तक चली थी। 

वायरल मीम

Image Source : FILE
वायरल मीम

इस थप्पड़ कांड के बाद सोशल मीडिया पर मिम्स की बाढ़ आ गई थी। लोग इसे कई टैम्पलेट में बनाकर धड़ाधड़ शेयर कर रहे थे। इस मीम्स की बहती गंगा शायद आपने भी हाथ धोया होगा। 

4 - कच्चा बादाम

इस साल कई सारे लोग खूब वायरल हुए। उनके वायरल होने के पीछे कई कारण थे। वायरल होने वाले लोगों में से का कई लोगों पर खूब मीम भी बने। इन्हीं में से एक थे कच्चा बादाम गाने वाले भुवन और इस गाने पर डांस करने वाली लड़की अंजलि अरोड़ा। 

वायरल मीम

Image Source : FILE
वायरल मीम

जब यह गाना वायरल हुआ तब लोगों ने इसपर अपनी जबरदस्त प्रतिक्रिया दी। लोगों ने जमकर इस पर मीम बनाए और शेयर किये। 

5 - हम कुछ नहीं बता सकते, क्योंकि...

आप अगर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं तो धर्मेन्द्र धाकड़ को अवश्य जानते होंगे। शायद कभी फेसबुक या अन्य सोशल मीडिया साइट्स स्क्रॉल करते हुए उनकी कोई वीडियो आपने देखी भी हो। इसी वीडियो में से एक में से एक शख्स कहता है, "हम कुछ नहीं बता सकते, हम डिस्प्रेसन में हैं।

वायरल मीम

Image Source : FILE
वायरल मीम

यह मीम खूब वायरल हुआ था, इस मीम को कई मौकों पर लोगों ने अपनी सहूलियत के हिसाब से शेयर किया था। उन लोगों में से शायद आप भी एक होंगे, जिन्होंने इस मीम को शेयर करके अपने आप को कूल साबित किया होगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement