Thursday, May 09, 2024
Advertisement

डॉग अपने मालिक का कर देता है सब काम, देख आप भी हो जाएंगे हैरान

कई लोग कुत्तों को परिवार का हिस्सा मानते हैं। बहुत से लोग अपने कुत्ते को अपने बच्चे से भी ज्यादा प्यार करते हैं। वहीं, कुत्ते भी अपने मालिक से उतना ही प्यार करते हैं और उसकी बात मानते हैं।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: April 04, 2023 21:55 IST
master's faithful dog- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@THEFIGEN_ मालिक का वफादार कुत्ता

कुत्ता एक वफादार जानवर होता है। इसके बारे में कोई संदेह नहीं है। वह अपने मालिक के प्रति इतना वफादार होता है कि उसका मालिक ही उसके लिए सब कुछ होता है। वह अपने मालिक के सुख-दुख में शामिल रहता है। वहीं कई परिवार ऐसे भी हैं जो कुत्ते को अपने परिवार के सदस्य के रूप में रखते हैं। कई लोग कुत्तों को परिवार का हिस्सा मानते हैं। बहुत से लोग अपने कुत्ते को अपने बच्चे से भी ज्यादा प्यार करते हैं। वहीं, कुत्ते भी अपने मालिक से उतना ही प्यार करते हैं और उसकी बात मानते हैं। उदाहरण के लिए इस वीडियो को देखें कि कैसे एक कुत्ता अपने मालिक की बात मानता है।

ये मालिक का सबसे वफादार कुत्ता

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक युवक अपने कुत्ते को कुछ लाने के लिए इशारा करता है। यह देखकर कुत्ता समझ जाता है और दूसरे कमरे से सिगरेट का डिब्बा लाने के लिए दौड़ता है। इसके बाद कुत्ते का मालिक उसे लाइटर लाने को कहता है। कुत्ता लाइटर लेकर आता है। इतना ही नहीं, आगे मालिक एक और चीज की मांग करता है। कुत्ता अपने मालिक की डिमांड पूरी करता है और दूसरे कमरे से कोका-कोला की बोतल लेकर आता है।

कुत्ते की लोगों ने की तारीफ
इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है। वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि बहुत ही चालाक कुत्ता। इस खबर को लिखे जाने तक 1 लाख से ज्यादा लोगों ने देख लिया है। वीडियो को 500 से अधिक लोगों ने लाइक कर दिया है। वीडियो पर यूजर्स के रिएक्शन भी सामने आ रहे है। एक यूजर ने लिखा कि कुत्ते वास्तव में स्मार्ट होते हैं और ट्रेनिंग के साथ, वे निश्चित रूप से मनुष्य के सबसे वफादार दोस्त हो जाते हैं। एक यूजर ने लिखा कि मुझे उम्मीद है कि उसके बाद सेवा बढ़िया से हुआ होगा। एक यूजर ने लिखा कि कुत्ते का काफी सही से ट्रेनिंग दी गई है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement