Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

ले जाने ही वाले थे यमराज!, किस्मत ने बचाई युवक की जान, देखें वीडियो

आपने कई बार देखा होगा कि रेलवे स्टेशन पर लोग ब्रिज का इस्तेमाल नहीं करते हैं। वे बड़ी आसानी से रेलवे ट्रैक पार कर दूसरे प्लेटफॉर्म पर चले जाते हैं। यह सबसे बड़ी लापरवाही होती है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: April 07, 2023 13:54 IST
A young man gets hit by a train.- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ट्रेन की चपेट में युवक आ जाता है।

हमारे देश में लापरवाह लोगों की कमी नहीं है। आप सोच रहे होंगे कि हम ऐसा क्यों लिख रहे हैं? तो चलिए हम आपको विस्तार से बताते हैं। कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें पता ही नहीं होता कि वो कब क्या कर रहे हैं? आपने कई बार देखा होगा कि रेलवे स्टेशन पर लोग ब्रिज का इस्तेमाल नहीं करते हैं। वे बड़ी आसानी से रेलवे ट्रैक पार कर दूसरे प्लेटफॉर्म पर चले जाते हैं। यह सबसे बड़ी लापरवाही होती है, जो भारत के लगभग सभी शहरों में देखने को मिलती है। यही लापरवाही कई बार बड़े हादसे का कारण बन जाती है। एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें युवक की लापरवाही देख आप हैरान हो जाएंगे।

ऐसी लापरवाही क्यों?

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में 3 दिन के अंदर दो अलग-अलग रेलवे स्टेशनों पर दो हादसे हो चुके हैं, जहां लोगों की लापरवाही देखने को मिली। उनकी गनीमत रही कि मौत के मुंह में जाने के बाद बच गए। आपको बता दें कि पहला मामला 4 दिन पहले प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर विदिशा रेलवे स्टेशन पर हुआ था, जहां भोपाल निवासी आलोक अपने परिजनों के साथ भोपाल जाने वाली ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। वो इंतजार करने के दौरान कानों में हेडफोन लगाकर पटरी के बिल्कुल पास बैठ गए। वो भी इतनी बेफिक्री से बैठा कि ट्रेन की आवाज तक नहीं सुन पाई। जिसके बाद युवक ट्रेन के चपेट में आ गया। गंभीर चोट लगने पर जीआरपी ने उसे विदिशा जिला अस्पताल में भर्ती कराया। युवक फिलहाल खतरे से बाहर है। 

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल 
इस घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि युवक प्लेटफॉर्म के बिल्कुल किनारे पर बैठा है। युवक कानों में ईयरफोन लगाकर बैठा है। तभी एक ट्रेन तेज गति से आती हुई दिखाई देती है। आप वीडियो में देखेंगे कि युवक ट्रेन की चपेट में आ जाता है। इसमें युवक की लापरवाही साफ नजर आ रही थी। हम आप सभी से अनुरोध करते हैं कि अपनी सुरक्षा का ध्यान रखें और ऐसी लापरवाही से बचें। 

रिपोर्ट- अभिनव चतुर्वेदी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement